पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोहाली:पूडा भवन के बाहर सड़क पर लगा दिए बैरिकेड्स, जनता का रास्ता हुआ प्रभावित

मोहाली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भवन पंचायत विभाग फोर्टिस हॉस्पिटल के पास सड़क जहां पर लोग सड़कों के बाहर लगा जाते थे जिसको अब बैरिकेड में रस्सी लगाकर बंद कर दिया गया। - Dainik Bhaskar
भवन पंचायत विभाग फोर्टिस हॉस्पिटल के पास सड़क जहां पर लोग सड़कों के बाहर लगा जाते थे जिसको अब बैरिकेड में रस्सी लगाकर बंद कर दिया गया।
  • अस्पताल प्रशासन ने अपने एंट्री गेट के पास सड़क पर लगने वाली गाड़ियों को हटाने के लिए पार्किंग को बंद कर दिया था

फेज-8 गमाडा भवन के बाहर दोनों तरफ की सड़कों पर लोग अपनी गाड़ियां पार कर चले जाते थे। जिस कारण वहां पर जाम लग जाता था । उसका इसके पीछे कारण और भी है कि गमाडा के दूसरी तरफ बिल्कुल सामने फोर्टिस अस्पताल है। अस्पताल में आने वाले मरीजों की तमीरदार हॉस्पिटल में जाने की जल्दबाजी में अपनी गाड़ियां सड़क के बीच ही खड़ी कर जाता था । जिस कारण वहां पर जाम लग जाता है। ट्रैफिक पुलिस वालों ने कई बार लोगों को यहां गाड़ी हटाने से कहा लेकिन यहां पर स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। अब वहां चालकों को हटाने के लिए अस्पताल प्रशासन की तरफ से सड़क के एक तरफ बैरिकेड लगाकर रस्सियां बांधी गई है।

अस्पताल ने अपनी पार्किंग कर कर ली थी शिफ्ट: अस्पताल प्रशासन ने अपने एंट्री गेट के पास सड़क पर लगने वाली तमीरदरों की गाड़ियों को हटाने के लिए इस पार्किंग को बंद कर दिया था। फेज-8 पुलिस स्टेशन के सामने वाली पार्किंग का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था और पिछले काफी समय से अस्पताल में आने वाले लोगों की गाड़ी यहीं पर पार्किंग करवाई जा रही थी लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लोग अपनी गाड़ियां सड़क के किनारे पार कर जाते थे जिससे जाम लग जाता था। इनमें उस पार के साथ-साथ गमाडा में अपना काम करवाने वाले लोग भी शामिल है।

पुलिस ने कभी खाली नहीं करवाया रोड: पुडा भवन और फोर्टिस अस्पताल के बीच यह रोड है जो कि ट्रैफिक पुलिस के अंतर्गत आता है। इसके साथ ही जहां शहर के ट्रैफिक पुलिस का ऑफिस है । वहीं फेज-आठ थाना पुलिस और विजिलेंस ऑफिस भी है लेकिन कभी पुलिस की तरफ से इस मार्ग को खाली नहीं करवाया गया। दूसरा जो एक लाइन जाने के लिए बचती है उसमें भी सड़क के बीच काफी गड्ढे पड़े हुए हैं जिस कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

एक तरफ अस्पताल की एंबुलेंस रोक लेती है रास्ता

जहां एक तरफ सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई होती है जो कि रास्ता ब्लॉक कर देती है। वहीं दूसरी तरफ प्राइवेट एंबुलेंस चालक अपनी एंबुलेंस को सड़क के दूसरे तरफ पर खड़ा कर देते हैं जिस कारण यहां पर टी पाॅइंट पर हादसों का भी खतरा बना रहता है। कई बार यहां वाहन चालक हादसे का शिकार हुए हैं इसलिए लोगों ने मांग की है कि इस सड़क को खाली करवा राष्ट्रीय को साफ करवाया जाए।

बिल्कुल साफ बस स्टैंड इसलिए सबसे ज्यादा होता है इस रास्ते का इस्तेमाल

 यह रास्ता इसलिए भी अहम है क्योंकि यहां पर पुडा भवन पंचायत भवन के साथ-साथ फॉर्टिस अस्पताल फीस हॉट पुलिस स्टेशन ट्रैफिक पुलिस का ऑफिस विजिलेंस ऑफिस और इसके साथ-साथ फेज 8 बस स्टैंड है। जहां पर हर समय बसों का आवागमन रहता है। जितने भी यात्रियों ने अलग-अलग हिस्सों में जाना होता है, इसी बस स्टैंड पर आकर बस लेते हैं। इस कारण यहां पर हर समय ट्रैफिक रहता है। सरकारी कार्यालय होने के कारण भी वाहनों की आवाजाही लगी रहती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें