पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:बलटाना के नेचर पार्क में बेंच टूट गए और पेड़ सूख रहे, फिर भी वन विभाग नहीं ले रहा इसकी सुध

मोहालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एमसी ने पार्क की मेंटेनेंस के लिए 15 लाख पास तो किए, लेकिन काम नहीं हुआ

बलटाना के नेचर पार्क की हालत इन दिनों काफी खराब है। नेचर पार्क को पभात, बलटाना और जीरकपुर के आधे हिस्से के लिए बनाया गया था। पार्क करीब एक करोड़ रुपए खर्च कर तीन साल पहले बनाया गया था। तब इसमें लोगों की सुविधा के लिए बंदोबस्त किए गए थे। लेकिन अब मेंटेनेंस की कमी के चलते पार्क की हालत खराब हो गई है।

इसमें सुविधाएं हों तो लोग इसका फायदा उठा सकते हैं। यहां गिने-चुने लाेग ही सैर के लिए आते हैं। एमसी मीटिंग में पार्क के लिए 15 लाख रुपए का बजट पास किया गया था लेकिन पार्क की हालत अब भी वैसी ही है। लोगों को उम्मीद थी कि यहां सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।

झाड़ियां होने से लोग यहां आना नहीं चाहते

पार्क में जगह-जगह झाड़ियां उग आई हैं। बैठने की व्यवस्था भी नहीं है, क्योंकि यहां लगाए गए बेंच टूट चुके हैं। हर तरफ कचरा बिखरा पड़ा है। सिंचाई और देखरेख के अभाव में काफी संख्या में पेड़ भी सूख चुके हैं। ऐसे में अब ज्यादातर लोग यहां आना भी नहीं चाहते।

बड़ी-बड़ी घास और झाड़ियों के कारण लाेगों को डर रहता है कि कहीं कोई जहरीला जीव-जंतु न निकल आए। इस पार्क की देखरेख का जिम्मा वन विभाग का है लेकिन इसकी मेंटेनेंस पर वन विभाग भी ध्यान नहीं दे रहा है। लोगों की मांग है कि पार्क की प्रॉपर मेंटेनेंस की जाए ताकि वे यहां सैर कर सकें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें