निरीक्षण:पोलिंग बूथों की चेकिंग में बीएलओ मिला गैरहाजिर

मोहालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधानसभा चुनाव को लेकर इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के निर्देश पर पोलिंग बूथों का जायजा लेने के लिए चीफ इलेक्शन ऑफिसर डॉ. एस करुणा राजू शनिवार को मोहाली शहर में कई पोलिंग बूथों पर गए, लेकिन एक बूथ पर उन्हें ब्लॉक लेवल ऑफिसर (बीएलओ) गैरहाजिर मिला। उस बूथ पर तैनात बूथ प्रभारी भी उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

इसलिए उन्होंने वहां पर मौजूद जिला चुनाव अधिकारी -कम -डीसी मोहाली ईशा कालिया को इस बीएलओ और उसके अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम हरबंस सिंह, चुनाव अधिकारी पंजाब भारत भूषण बंसल और सहायक निर्वाचन पंजीकरण अधिकारी गुरमंदर सिंह, सुरिंदर गर्ग और चुनाव तहसीलदार संजय कुमार भी मौजूद थे।

बूथ नंबर 1 से शुरू की चेकिंग: चीफ इलेक्शन ऑफिसर शास्त्री मॉडल पब्लिक स्कूल फेज-1 के पोलिंग बूथ नंबर 1 पर लगाए गए शिविर में पहुंचे। उन्होंने यहां बूथ नंबर 135 से 138 और फिर स्कूल 3बी1 के मतदान केंद्र में स्थित बूथ नंबर 156 और 157, इसके बाद शिवालिक पब्लिक स्कूल फेज -6 के बूथ नंबर 176 व 177 तथा घमंड प्राइमरी स्कूल 3बी1 के बूथ नंबर 154 और 155 को चेक किया।
जांच के दौरान शिवालिक पब्लिक स्कूल फेज-6 में बूथ संख्या 177 के बीएलओ जरनैल सिंह मौके पर गैरहाजिर पाए गए। इस बारे में पूछे जाने पर बूथ प्रभारी राकेश कुमार संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। राजू ने इन अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

3 दिन पोलिंग बूथों पर लगाया जाएगा शिविर
जो भी युवा 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष के हो गए हैं और जिन्होंने अपना वोट नहीं बनाया है वे फॉर्म नंबर 6 भरकर बनवा सकता है। इसी प्रकार कोई व्यक्ति अपना वोट ठीक करवाना चाहता है तो वे फॉर्म नंबर 7 और वोटर कार्ड में संशोधन के लिए फॉर्म नंबर 8 भरकर जमा करवा सकता है। इसके साथ ही अपना पता बदलने के लिए फॉर्म नंबर 8 भर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट www.nvsp.in और Voterhelpline एप पर जाकर फॉम भरे जा सकते हैं। ये फॉर्म 30 नवंबर तक भर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...