पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:नाके के दौरान बुलेट सवार ने कांस्टेबल को मारी टक्कर, घायल

मोहाली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 दिन पहले एसएसपी ने निर्देश दिए थे कि बिना बैरिकेडिंग के नाके नहीं लगाएगी पुलिस
  • कूल्हे की हड्‌डी टूटी, अस्पताल में कराया भर्ती, आरोपी को पकड़ा

ट्रैफिक जोन-3 इंचार्ज श्याम सुंदर की टीम में तैनात कांस्टेबल कुलविंदर सिंह को एक बुलेट सवार युवक ने नाके के दौरान जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर से घायल कुलविंदर का फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी कूल्हे की हड्डी फैक्चर हो चुकी है।

इस मामले में ट्रैफिक मुलाजिमों की तरफ से फेज-8 पुलिस स्टेशन में बुलेट चालक संतोष प्रधान के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर शिकायत दी गई थी जिसमें पुलिस आरोपी बुलेट चालक के खिलाफ केस दर्ज कर रही है। समाचार लिखे जाने तक एफआईआर काटने की प्रक्रिया चल रही थी।

बताया गया कि बुलेट चालक संतोष प्रधान मूलरूप से सोनीपत का रहने वाला है और मोहाली में मटौर में किराए के मकान में रहता है। आरोपी बेस्टेक मॉल में काम करता है। हादसे के समय भी वह ड्यूटी पर ही जा रहा था।

साथी मुलाजिम तत्काल लेकर गए अस्पताल...

ट्रैफिक इंचार्ज श्याम सुंदर ने बताया कि जब अन्य मुलाजिमों ने बुलेट चालक संतोष को कांस्टेबल कुलविंदर को टक्कर मारते देखा तो वह कुलविंदर की और भागे। टक्कर के बाद कांस्टेबल कुलविंदर सड़क के दूसरी तरफ जाकर गिरा, जिसको मुलाजिमों ने तुरंत उठाया और नजदीक के प्राइवेट हॉस्पिटल में ले गए।

डॉक्टरों ने बताया कि कुलविंदर की कूल्हे की हड्डी फैक्चर हो गई है वहीं टांग में भी कई जगह चोट लगी है। कूल्हे की हड्डी फ्रैक्चर होने के कारण करीब 6 महीने तक वह चल फिर नहीं सकता। इस मामले में फेज-8 पुलिस पार्टी ने अस्पताल में उपचाराधीन कांस्टेबल कुलविंदर के बयान दर्ज कर लिए थे और आरोपी बुलेट चालक के खिलाफ केस दर्ज कर रहे हैं।

एयरपोर्ट रोड पर नाका लगाने गए थे...

पुलिस को दिए बयानों में घायल कांस्टेबल कुलविंदर सिंह ने बताया कि वह जोन-3 ट्रैफिक की टीम में तैनात हैं। बीते दिनों रूटीन की तरह ट्रैफिक इंचार्ज के निर्देशों पर एयरपोर्ट रोड पर ट्रैफिक का नाका लगाने गए थे। सेक्टर-68 और 69 की डिवाइडिंग रोड के एयरपोर्ट मार्ग पर वह अन्य मुलाजिमों के साथ नाके पर तैनात थे।

उसी समय एक बुलेट सवार युवक जो कि सामने से आ रहा था, उसने रेड लाइट जंप की और भागने लगा। कुलविंदर और अन्य मुलाजिम ने जब यह देखा तो वह तुरंत बुलेट सवार को पकड़ने के लिए दौड़े। कुलविंदर ने बुलेट सवार को पकड़ लिया और उसको नीचे आने के लिए कहा।

सामने से ट्रैफिक मुलाजिम को आता देख बुलेट चालक संतोष प्रधान ने पहले तो ब्रेक लगा दी, लेकिन मुलाजिम कुलविंदर जैसे ही उनके पास पहुंचे तो तेज रफ्तार से बुलेट भगाने लगा। भागने के चक्कर में बुलेट चालक ने कुलविंदर को जोरदार टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया।

एसएसपी की बात गंभीरता से नहीं ले रहे अधिकारी..

नवनियुक्त एसएसपी सतिंदर सिंह ने हाल ही में अपने अधिकारियों से मीटिंग कर जिले में सड़कों किनारे पड़े बैरिकेड को ठीक करवाने और नाके के दौरान प्रॉपर बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए थे। क्योंकि मुलाजिम बिना बैरिकेडिंग के कहीं भी नाके लगा लेते थे, जिस कारण हर समय मुलाजिमों को चोट लगने का खतरा बना रहता था।

इससे पहले भी नाके के दौरान कई मुलाजिम हादसे का शिकार हो चुके हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए एसएसपी ने बैरिकेडिंग लगाकर नाके लगाने के निर्देश जारी किए थे। यह भी कहा था कि जिले में जहां-जहां पर बैरिकेड रखे हुए हैं या खस्ताहालत में सड़कों किनारे गिरे हैं उनको एक जगह इकट्ठा किया जाए।

क्षतिग्रस्त बैरिकेड को ठीक करवाकर नाकों पर प्रयोग में लाया जाए। इसके अतिरिक्त जिले के बैरिकेड जो अन्य जिलों में पड़े हैं उनको भी जल्द से जल्द मोहाली जिले में वापस मंगवाया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें