पशुओं से परेशानी:कैटल कैचर टीम को पीटने वाले अभी भी अपने पशु पार्कों में घुमा रहे

मोहाली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • कुंभड़ा गांव के 30 लोगों ने विधायक एवं कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह को दी शिकायत, कार्रवाई करने की मांग

शहर में लावारिस पशुओं की समस्या काफी लंबे समय से चली आ रही है। इस समस्या को लेकर शहर के बीचों-बीच पड़ने वाले गांव कुंभड़ा के हरमिंदर सिंह, सुखदीप सिंह और अन्य करीब 30 लोगों की ओर से क्षेत्र के विधायक एवं कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह को एक शिकायत दी गई।

जिसमें उन्हें बताया गया कि गांव कुंभड़ा के सुखबीर सिंह की ओर से अपने पास 100 से ज्यादा पालतू पशु रखे हुए हैं और उसके पास इन पशुओं को रखने के लिए कोई जगह भी नहीं है। इसलिए वो पशुआें का दूध निकालने के बाद पशुओं को सड़कों पर आवारा घूमने के लिए छोड़ देता है।

जिससे एरिया के लोगों और सड़कों पर वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है और सड़कों पर हादसे का डर बना रहता है। लोगों ने कैबिनेट मंत्री को शिकायत दी है कि इस समस्या को लेकर उनकी ओर से कई बार नगर निगम के अधिकारी काे शिकायत की जा चुकी है। लेकिन सुखबीर सिंह के पशुओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

की थी मारपीट
गांव के लोगों ने अपनी शिकायत में बताया कि हालही में नगर निगम की कैटल कैचर टीम की ओर से बबला के पशुओं को पकड़ने का काम किया गया था। लेकिन बबला अपने साथियों के साथ टीम के पास पहुंच गया और निगम की टीम के साथ मारपीट करके अपने पशुओं काे वहां से छुड़वा कर ले गया।

कई बार हो चुके हैं सड़क हादसे...
शहर में आवारा पशुओं की समस्या काफी लंबे समय से चली आ रही है। पशुओं के कारण सड़कों पर हादसे भी होते आए हैं। आलम यह है कि पशुओं के कारण होने वाले सड़क हादसों में कई लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं। इन दिनों सर्दी का मौसम शुरू होने के चलते रात के समय में धुंध ज्यादा होने के कारण सड़कों पर वैसे ही विजिबिलिटी कम हो जाती है।

पुरानी रंजिश के चलते लगाए जा रहे आरोप...
कुंभड़ा निवासी सुखबीर सिंह उर्फ बबला पर 100 से ज्यादा लावारिस पशु रख उन्हें सड़कों पर छोड़ने का आरोप लगाया जा रहा है, उसने कहा कि जो लोग उसके खिलाफ शिकायत कर रहे हैं उनकी उससे पुरानी रंजिश है। शिकायत करने वाला हरमिंदर सिंह उनका पड़ोसी है और उसके साथ उनकी पुरानी रंजिश चल रही है। हरमिंदर ने भी पशु रखे हुए थे। उनके खिलाफ जो भी शिकायतें आई थी उसे पुलिस ने भी वेरिफाई कर लिया है

खबरें और भी हैं...