विकास / मिनी मैरिज पैलेस के रूप में तैयार किया जाएगा कम्युनिटी सेंटर

Community center to be built as mini marriage palace
X
Community center to be built as mini marriage palace

  • 3 करोड़ रुपए से जल्द शुरू होगा काम, शादी समारोह समेत अन्य कार्यक्रम करवाने के लिए लोगों को मिलेगी सुविधा

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

मोहाली. शहर के बीचों-बीच स्थित फेज-3बी1 के कम्युनिटी सेंटर को पूरी तरह से तोड़ कर दोबारा बनाने का रास्ता साफ हो गया है। कम्युनिटी सेंटर को तोड़कर दोबारा बनाने में करीब तीन करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। पूर्व पार्षद एवं समाज सेवी कुलजीत सिंह बेदी और तरणजीत कौर गिल ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि फेज-3बी1 के कम्युनिटी सेंटर को मॉडर्न मिनी मैरिज पैलेस के रूप में तैयार किया जाएगा, ताकि इसका लोगों को फायदा मिल सके। लंबे समय से इस कम्युनिटी सेंटर को दोबारा से तैयार करवाने की मांग की जा रही थी। काम अटका हुआ था। लेकिन अब सरकार की ओर से काम पूरा करने के लिए मंजूरी दी जा चुकी है और अब जल्द इस पर काम किया जाएगा।
बेदी ने बताया कि कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के प्रयासों से कम्युनिटी सेंटर को तोड़कर नया बनाने की मांग सिरे चढ़ पा रही है। लोगों की मांग पर नगर निगम की ओर से हाउस में पारित प्रस्ताव भेजकर मंजूरी मांगी गई थी। जल्द ही कैबिनेट मंत्री की ओर से कम्युनिटी सेंटर की आधारशिला रखी जाएगी, ताकि काम शुरू करवाया जा सके।

फेज-3बी1 के कम्युनिटी सेंटर को दोबारा तोड़कर बनाने के लिए तीन करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। पहले सेंटर को मात्र रिपेयर करने की बात की जा रही थी। लेकिन निगम हाउस में पार्षदों ने राय दी थी कि इसे रिपेयर करवाने के बजाए इसे तोड़कर नया बनाया जाए। क्योंकि यह कम्युनिटी सेंटर कई साल पहले का बना है। अब इसे तोड़कर मॉडर्न तरीके से हाईटेक सुवधाओं से लैस करके बनाना चाहिए। इसलिए अब जो कम्युनिटी सेंटर बनेगा उसमें सभी अति आधुनिक सुविधाएं होंगी और एयर कंडीशन से लैस होगा। जो मिनी मैरिज पैलेस की तरह काम करेगा। 
लंबे समय तक इस कम्युनिटी सेंटर में जिला काेर्ट रहा। पार्षद कुलजीत सिंह बेदी की ओर से ही कोर्ट में केस करके कम्युनिटी सेंटर को खाली करवाया था। सेक्टर-76 में न्यू कोर्ट काॅम्प्लेक्स बनने के बाद जिला कोर्ट वहां पर शिफ्ट हो गया था और इस कम्युनिटी सेंटर को खाली कर दिया था। लेकिन तब से खाली पड़े कम्युनिटी सेंटर की हालत और ज्यादा खस्ता हो गई थी और बिल्कुल खंडर में तबदील हो चुका था।

  • कम्युनिटी सेंटर को नया बनाने के लिए सरकार ने पैसे मंजूरी दे दी है। जल्द ही इसे तोड़कर कर नया आधुनिक कम्युनिटी सेंटर बनाने का काम शुरू किया जाएगा।  -कमल कुमार गर्ग, कमिश्नर एमसी मोहाली 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना