पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेयर चुनाव से पहले कांग्रेस की डिनर डिप्लोमेसी:कांग्रेस पार्षद बोले- जीती को बनाओ मेयर सिद्धू ने कहा- हाईकमान करेगा फैसला

मोहाली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोहाली के एक होटल में डिनर में शामिल हुए कांग्रेसी पार्षद। - Dainik Bhaskar
मोहाली के एक होटल में डिनर में शामिल हुए कांग्रेसी पार्षद।

नगर निगम मोहाली में कांग्रेस बहुमत में है। इसलिए मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव आराम से होना तय है। इस सब के बीच कांग्रेसी पार्षदों का मन टटोलने के लिए डिनर डिप्लोमेसी चल रही है। पार्षदों के लिए डिनर का आयोजन फेज-3ए के एक होटल में किया गया। पार्टी में सभी कांग्रेसी पार्षद पहुंचे।

मेयर को लेकर पार्षदों की राय ली गई। डिनर के दौरान कांग्रेसी पार्षदों ने अमरजीत सिंह जीती सिद्धू को मेयर बनाने के लिए जहां नारे लगाए। कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पार्टी हाईकमान ही तय करेगी।

मेयर पद पर ताल ठोकने वाले ऋषभ जैन पत्नी सहित पहुंचे

शहर के 50 वार्डों में से 37 पर कांग्रेस का कब्जा है और जीती सिद्धू को मेयर बनाए जाने की पूरी तैयारी है। डिनर में मेयर पद के लिए ताल ठोकने वाले ऋषभ जैन भी पार्षद पत्नी के साथ पहुंचे थे। डिविजनल कमिश्नर की ओर से मेयर के चुनाव को लेकर 8 अप्रैल की तिथि तय की गई है।

लेकिन सरकार ने 8 को छुट्‌टी का ऐलान किया है। निगम के सूत्रों के अनुसार भले ही वीरवार को छुट्‌टी है लेकिन बैठक पूर्व निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही वीरवार बाद दोपहर 3 बजे होगी। पार्षदों को शपथ दिलाने के साथ ही मेयर चुनाव होगा।

कुराली में बीजेपी के सहारे कांग्रेस

कुराली नगर परिषद चुनाव में 17 वार्डों में से 9 पर कांग्रेसी उम्मीदवार विजय हुए थे, जो बहुमत के आंकड़ा पूरा करते थे। लेकिन कांग्रेसी पार्षदों में ऐसी फुट पड़ी की तीन पार्षद एक तरफ हो गए 6 कांग्रेस पार्षद एक तरफ हो गए हैं। प्रधान बनाने के लिए इन दोनों गुटों ने अपने साथ आजाद पार्षदों को जोड़ कर सात-सात पार्षदों का गुट बना लिया है।

दो पार्षद अकाली दल के हैं और एक पार्षद भाजपा का है। सूत्रों की मानंे तो अकाली दल ने यह फैसला किया है कि वे प्रधान की बैठक में शामिल नहीं होंगे। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि हाउस में चुनाव के दौरान 17 में से 15 पार्षद रह जाए और बहुमत का आंकड़ा कम होकर 8 हो जाए।

}नयागांव में अकाली दल का बनेगा प्रधान| अकाली दल के हलका इंचार्ज रंजीत सिंह गिल ने देर रात पार्षदों से बैठक की। उन्होंने कहा कि सभी पार्षद एकजुट हैं और नयागांव में अकाली दल का ही प्रधान बनेगा। उन्होंने कहा कि लोगों ने उन पर जो विश्वास जताया है, उस पर खतरा उतरा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें