पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:बुधवार को गिरा कोरोना का आंकड़ा, लोगों के लिए राहत; 62 पॉजिटिव, 151 ठीक, 1 की मौत

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में पिछले 1 सप्ताह में कोविड-19 के मरीजों के आंकड़ों में गिरावट देखने को मिली है जो कि जिले के लिए राहत की बात है। इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी मोहाल गिरीश दयालन ने कहा कि मिशन फतेह के तहत जिले में कोरोना रोगियों की संख्या में गिरावट शुरू हो गई है। अब तक कोविड-19 के कुल 11088 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं, जिनमें से 9659 मरीज ठीक हुए हैं और 1227 मामले एक्टिव हैं।

जबकि 202 मरीजों की मौत हो चुकी है। डीसी ने कहा कि बुधवार को जिले में 151 मरीज इस महामारी को हराकर पूरी तरह ठीक हुए हैं और 1 मरीज की मौत हुई है। वहीं दूसरी और 62 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। बुधवार को जिन लोगों की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वे मोहाली जिले के बनूड़, बूथगढ़, डेराबस्सी, ढकौली, खरड़, लालड़ू तथा मोहाली शहर से संबंधित है।

{सैनिटाइजेशन के दिए गए हैं निर्देश: सोशल मीडिया पर लाइव फैशन के दौरान शहर के शिखर वालिया की तरफ से एडीसी आशिका जैन से कहा गया कि इन दिनों देखा जा रहा है कि पार्कों तथा पब्लिक प्लेस पर सैनिटाइजेशन का काम बंद कर दिया गया है। जबकि बच्चे तथा बुजुर्ग पार्कों में जाते हैं।

उन्होंने कहा कि बच्चों और बुजुर्गों को ही संक्रमित होने का सबसे ज्यादा खतरा होता है ऐसे में जिला प्रशासन को चाहिए कि वे सैनिटाइजेशन के काम को बंद न करवाएं और इसे लगातार जारी रखें। इस पर आशिका जैन ने कहा कि वह जिला प्रशासन की तरफ से जिले की सभी नगर कौंसिल तथा नगर निगम को निर्देश जारी करेंगे।

जिले के कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर की जानकारी जिला प्रशासन की वेबसाइट पर उपलब्ध

एडीसी मोहाली आशिका जैन की तरफ से सोशल मीडिया लाइव सेशन के दौरान लोगों को कोविड-19 के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से अपनी वेबसाइट www.sasnagar.nic पर जिले में बनाए गए सरकारी तथा प्राइवेट टेस्टिंग सेंटर की लिस्ट अपलोड की गई।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से सेक्टर 78 के स्पोर्ट्स कंपलेक्स में एक नया ड्राइव थ्रू कोविड टेस्ट सेंटर भी स्थापित किया गया है जिसमें लोग वहां पर जाकर अपनी गाड़ी में बैठे बैठे ही कोरोना सेंपल दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से यह पाया जा रहा था कि लोग सैंपल देने के लिए अस्पताल या फिर लैब में जाने से कतरा रहे हैं इसके चलते लोगों के लिए ड्राइव थ्रू टेस्टिंग सेंटर स्थापित किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें