पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण का कहर जारी:कोरोना से 12 लोगों की मौत, 534 पाॅजिटिव, 27 शवों का हुआ संस्कार

मोहाली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को कोरोना के कहर की चपेट में आने से 12 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। 534 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सोमवार को इंडस्ट्रियल एरिया फेज-6 के श्मशानघाट में 27 शवों का अंतिम संस्कार किया गया। इसमें 14 कोविड से मरने वालों तथा 13 आम मौत हुई है। यहां पर संस्कार करने वाले पंडित रविंदर पांडे ने बताया कि मंगलवार के लिए 9 शवों के संस्कार के लिए एडवांस में बुकिंग है।

इसमें 7 कोविड के शव हैं जबकि दो नॉर्मल शव हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से एक दिन में 27 अंतिम संस्कार करने पड़े हैं, वह सबसे खतरनाक है। आम दिनों में एक महीने में ही 10 से 12 शवों का संस्कार होता था। उन्होंने बताया कि पिछले एक महीने से ऐसे ही हालत चल रही है। कोरोना के चलते मरने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिले में अब तक कुल 622 कोरोना मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं।

दूसरी ओर जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़कर 49 हजार 85 पर पहुंच गई है जो कि आने वाले एक या दो दिन में 50 हजार का आंकड़ा पार कर जाएगा। सोमवार को एक राहत की बात यह रही कि अब तक के सबसे ज्यादा 1042 मरीज कोरोना एक दिन में ठीक हुए हैं।

अब तक जिले में 39 हजार 750 कोरोना मरीज पूरी तरह से स्वास्थ्य हो चुके हैं। इस समय जिले मेें 8713 कोरोना मरीज ऐसे हैं जो एक्टिव हैं। मोहाली से 182, ढकौली, 109, डेराबस्सी से 86, खरड़ से 77, कुराली से 21 केस आए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें