पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ता संक्रमण:जिले में 456 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 2 की जान गई

मोहाली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा आज 30,000 कर जाएगा पार, अब तक 29974 संक्रमित, एक्टिव मामले 4464

जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा आज 30,000 पार कर जाएगा। हालांकि वीरवार को पूरे जिले में 456 पॉजिटिव केस पाए गए, जबकि 267 मरीज ठीक होकर घर पहुंचे हैं और वार्ड में एडमिट 2 मरीजों की मौत भी हुई है। जिले में अब तक 29974 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है और इनमें से अब तक 25043 मरीज ठीक होकर अपने घर भी पहुंच चुके हैं।

जबकि इस समय 4464 मरीज का इलाज चल रहा है और 467 मरीजों की मौत हो चुकी है। हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार पॉजिटिव आने वाले मरीजों का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बिगड़ता जा रहा है और हालात ऐसे हो गए हैं कि अब अस्पतालों में जगह कम पड़ने लगी है। हालांकि नाइट कर्फ्यू लगाया गया है उसके बावजूद भी केस में गिरावट आने की बजाय केस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।

आने वाले दिनों में अगर लोगों ने खुद का खुद अपना बचाव नहीं किया तो हालात और बिगड़ सकते हैं। हालांकि है डिपार्टमेंट प्रशासन और पुलिस मिलकर लोगों को इसके प्रति अवेयर कर रहे हैं बिना मास घूमने वालों के जाकर खुद करो ना टेस्ट करवा रहे हैं। लेकिन फिर भी लोग इसको गंभीरता से नहीं ले रहे।

मोहाली फेज 1 ही मार्केट में शाम के समय लोगों का ऐसा जमावड़ा रहता है कि वहां से दो पहिया वाहन भी क्रॉस करने मुश्किल होते हैं। जिस कारण आए दिन लोगों का झगड़ा होता है। वीरवार को जिले में जो कुल 456 पॉजिटिव के साए हैं उनमें से 107 मरीज ढकोली एरिया से हैं। इसके अलावा शहरी एरिया में भी मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और वीरवार को 218 मरीज शहरी एरिया से पाए गए हैं।

कुछ अन्य मार्केट में रश ज्यादा

शहर की मार्केट में अब रश कम हो रहा है, लेकिन फेज-1 और कुछ अन्य मार्केट में जहां दिन के समय रश होता है वहीं शाम होते-होते लोगों का जमावड़ा लग जाता है। इसके पीछे कारण है कि सड़क के दोनों तरफ लगने वाले सब्जी और फ्रूट की रेहड़ी फड़ी हैं। फेज 1 की मार्केट में लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं। जिस पर अपने वाहन सड़क पर ही पार्क कर देते हैं एक तो पहले ही वहां पर रेहड़ी फड़ी होती है।

4 पहिया वाहन चालक यहां से गुजर नहीं पाते जिस कारण आए दिन झगड़े होते हैं। सबसे बड़ी बात है कि अवैध मार्केट नगर निगम की एंटी एंक्रोचमेंट टीम को नजर नहीं आती। इसका फायदा रेडी फड़ी लगाने वाले लोग जमकर उठाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें