पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सम्मानित:मोहाली की डॉ. ममता कालड़ा को मिलेगा ‘महादेवी वर्मा सम्मान’

मोहाली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ‘गुफ्तगू’ की ओर से एक नवंबर को किया जाएगा सम्मानित

साहित्यिक, सामाजिक व सांस्कृतिक संस्था ‘गुफ्तगू’ की कार्यकारिणी ने मोहाली की लेखिका डॉ. ममता कालड़ा का ‘महादेवी वर्मा सम्मान’ के लिए चयन किया है। यह सम्मान उन्हें एक नवंबर रविवार को हिंदुस्तानी एकेडमी की ओर से प्रयागराज में दिया जाएगा। यह सम्मान उन रचनाकारों को दिया जाता है जिनकी काव्य लेखन में खास पकड़ हो।

इसके लिए संस्था की ओर से अच्छी रचनाओं का पहले चयन किया जाता है। उसी के आधार पर यह सम्मान तय होता है। इस अवसर पर काव्य संकलन ‘देश की 11 कवित्रियां’ का भी रिलीज किया जाएगा। इसमें कालड़ा की कविताएंं भी परिचय सहित प्रकाशित हुई हैं। इस वर्ष का ‘महादेवी वर्मा सम्मान’ राजकांता राज (पटना), ममता वाजपेयी (होशागांबाद) , मणि बने द्विवेदी (बैंगलुरू), ममता कालड़ा (मोहाली पंजाब), प्रीति शर्मा (सोलन), डॉ.भारती वर्मा (देहरादून), डॉ. रेणु अग्रवाल (हैदराबाद), सीमा गर्ग मंजरी (मेरठ), डॉ.मीना कुमारी परिहार (पटना), अंजुमन मंसूरी (छिंदबवाड़ा)और करुणा झा (बिहार) को प्रदान किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें