पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:ड्रेन पर स्लैब न होने के कारण नाला खुला पड़ा, हो सकता है हादसा

खरड़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खरड़-लांडरा हाईवे पर खरड़ बस अड्डे से लेकर संते माजरा तक एमसी लिमिट के करीब 3 किलोमीटर में एरिया में करीब 27 स्थान ऐसे है जहां हाईवे की ड्रेन अनकर्वड है जिसके कारण न सिर्फ वातावरण दूषित हो रहा है बल्कि यह ओपन ड्रेन हादसों को भी न्योता दे रही है।

जिस समस्या को लेकर गांव संते माजरा, संते माजरा काॅलोनी, दीप नगर खरड़ व साथ लगते कई रिहायशी क्षेत्रों के निवासी कई बार नगर काउंसिल खरड़ व एसडीएम खरड़ से शिकायतें कर चुके है लेिकन इस समस्या का समाधान कर पाने में स्थानीय प्रशासन असमर्थ नजर आ रहा है। नगर काउंसिल की हद में इस हाईवे का करीब 3 किलाेमीटर का क्षेत्र आता है।

हाईवे के दोनों किनारों पर बनी ड्रेन लाइन में गंदगी भर जाने के कारण यह बरसाती नाला बुरी तरह से ब्लॉक हो गया था जिस कारण स्थानीय लोगों को समस्या हो रही थी। जिसके चलते नगर काउंसिल खरड़ द्वारा जनसमस्या को मुख्य रखते हुए इस नाले की सफाई के लिए करीब एक साल पहले प्रस्ताव पारित किया गया उपरांत इस नाले की सफाई दो चरणों में करवाई गई।

सफाई के दौरान सफाई ठेकेदार द्वारा इस कवर्ड नाले की स्लैबस उखाड़ी गई जिस दौरान कई स्थानों से स्लैब टूट गई जिस कारण यह नाला कई स्थानों से ओपन हो गया था। सफाई कार्यो पर नगर काउंसिल द्वारा करीब 15 लाख रुपए खर्च किए गए थे। उक्त सफाई के बाद लोगों को नाले की गंदगी से तो छुटकारा मिल गया लेिकन अब यह ओपन नाला लोगों के लिए समस्या बन गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें