पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:इंफोर्समेंट टीम ने सड़क किनारे अवैध रूप से लगी रेहड़ियां हटाई

मोहाली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेक्टर 70-71, फेज-1, 2, 5, 6 तथा इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 और उसके आसपास के एरिया में एन्क्रोचमेंट ड्राइव चलाई

नगर निगम के एन्क्रोचमेंट विंग के एंटी एन्क्रोचमेंट टीम की ओर से लंबी छुट्टी के बाद एक बार फिर से शहर में एन्क्रोचमेंट ड्राइव चलाई है। इस दौरान टीम की ओर से शहर के अलग-अलग एरिया में जाकर सड़कों किनारे लगने वाली रेहड़ियों को जब्त किया है। देखा जा रहा था कि अनलॉक होने के बाद शहर में जगह-जगह फल व सब्जियां बेचने वाले स्ट्रीट वेंडर्स की ओर से सड़कों किनारे रेहड़ियां लगाई गई थी। एक तरफ कोरोना महामारी के चलते कोरोना से बचाव के लिए पंजाब सरकार की ओर से जो सोशल डिस्टेंसिंग के नियम लागू किए गए हैं।

उनका उल्लंघन इन रेहड़ियाें पर किया जा रहा था पर लोगों की भीड़ यहां पर इकट्ठा हो रही थी। वहीं दूसरी ओर सड़क किनारे रेहड़ियां लगाए जाने के चलते ट्रैफिक जाम की समस्या भी आ रही थी। जितने मुख्य मार्गों से गुजरने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। किसी समस्या को देखते हुए निगम के एंटी एन्क्रोचमेंट टीम की ओर से शहर में एन्क्रोचमेंट ड्राइव चलाई गई और सड़क किनारे लगने वाले स्ट्रीट वेंडर की रेहड़ियां जब्त की गई है।

पूरे शहर में ड्राइव चलाते हुए करीब 50 रेहड़ियां कि जब्त

नगर निगम की एन्क्रोचमेंट टीम की तरफ से सेक्टर 70-71, फेज-1, 2, 5, 6 तथा इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 और उसके आसपास के एरिया में एन्क्रोचमेंट ड्राइव चलाई गई। इस दौरान टीम की तरफ से सड़कों किनारे लगने वाली करीब 50 रेहड़ियाें को जब्त किया है। सुबह व शाम सड़कों किनारे लगने वाली इन रेहड़ियों के चलते ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही थी। क्योंकि इन रेहड़ी वालों के पास लोग सामान खरीदने के लिए रुकते हैं, और अपनी गाड़ियां भी वहीं पर पार्क कर देते हैं, जिस कारण मुख्य मार्ग से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और ट्रैफिक जाम भी लग जाता है।

मार्केट में शाम के समय लगी होती है स्ट्रीट वेंडर की भीड़

सिर्फ शहर में रेहड़ियाें की ही नहीं बल्कि मार्केट में भी स्ट्रीट वेंडर्स की भीड़ दिखाई देती है। सुबह के समय से अपनी दुकानें तथा फड़िया सजानी शुरू करते स्ट्रीट वेंडर शाम के समय तक दोगुनी तादाद में तब्दील हो जाते हैं। इसको लेकर कई बार मार्केट के प्रधान तथा अन्य दुकानदारों की तरफ से भी नगर निगम को शिकायत की गई है। लेकिन नगर निगम की टीम की ओर से जहां करीब एक महीना पहले एंटी एन्क्रोचमेंट ड्राइव चलाई गई थी। वहीं उसके बाहर जाकर अब कहीं दुबारा से कार्रवाई की गई है।

सरकार की गाइड लाइन का नहीं किया जा रहा था पालन

इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम के एंटी एन्क्रोचमेंट विंग के सुपरडेंट जसविंदर सिंह ने बताया कि शहर में स्ट्रीट वेंडर की तरफ से जहां अवैध कब्जे किए गए हैं। वहीं इनकी तरफ से कोरोना काल के चलते पंजाब सरकार की ओर से जारी की गई गाइड लाइन का भी पालन नहीं किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि देखा गया कि स्ट्रीट वेंडर्स के पास अक्सर लोगों की भीड़ जमा होती है और वहां पर 2 गज की दूरी का भी पालन नहीं किया जाता है जो कि कोरोना के बढ़ाव में काफी मददगार साबित हो सकता है और समाज के लिए काफी घातक साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर पहले स्ट्रीट वेंडर्स को वार्निंग भी दी गई थी। लेकिन उसके बावजूद लगातार बढ़ रहे अवैध कब्जों तथा कोरोना के बढ़ावा को रोकने के लिए नियमों का पालन न करने के चलते ड्राइव चलाते हुए कार्रवाई की गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें