पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष प्रदर्शन:किसानों ने बिल के विरोध में माॅल के सामने किया प्रदर्शन

खरड़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किसान जत्थेबंदियाें की तरफ से वीआर पंजाब मॉल के अंदर रिलायंस मार्केट के सामने प्रधानमंत्री की अर्थी फूंके जाने का दृश्य
  • किसान सुबह के समय भागों माजरा स्थित टोल प्लाजा पर इकट्ठे हुए जहां पिछले कई दिनों से धरना चल रहा है

खरड़ मोहाली हाईवे पर स्थित वीआर पंजाब मॉल में चल रहे रिलायंस मार्केट के स्टोर को पंजाब की विभिन्न किसान जत्थेबंदियों द्वारा बंद करवा दिया गया है। इससे पूर्व इन किसानों द्वारा गत दिवस संते माजरा में स्थित रिलांयस स्टोर बंद करवाए जा चुके है।

इस मौके पर मौजूद किसान नेता रंजीत सिंह जीती पडियाला ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा जो किसान आर्डिनेंस बिल पास किए गए गए है वह किसानों, आढ़तियों व मजदूरों के हक में नहीं है जिसका विरोध चल रहा है।

इसी क्रम के चलते शनिवार बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे भारी संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्रालियों में सवार होकर उक्त मॉल पहुंचे एवं पार्किंग स्थल के सामने स्थित रिलायंस मार्केट के स्टोर के सामने रोष प्रदर्शन किया व धरना दिया।

इस दौरान इन प्रदर्शनाकरियों द्वारा उक्त स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंक कर अपना गुस्सा दिखाया गया व केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई। इससे पहले इन किसानों को काफिला मुंडी खरड़ स्थित रिलायंस मार्केट के स्टोर भी बंद करवाने के लिए रूका था लेिकन वहां के स्टाफ द्वारा किसानों को देखते ही तुरंत अपना स्टोर बंद कर दिया गया।

किसान सुबह के समय भागों माजरा स्थित टोल प्लाजा पर एकत्रित हुए जहां पिछले कई दिनों से किसानों को रोष धरना जारी है वहां से काफिले के रूप में रवाना हुए इन किसानों ने खरड़ क्षेत्र में चल रहे उक्त रिलायंस स्टोर बंद करवा दिए। भाकियू के वरिष्ठ नेता मेहर सिंह थेड़ी ने रोश धरने को संबोधन करते कहा कि केंद्र सरकार ने किसान नेताओं की सचिव रैंक के अधिकारी के साथ मीटिंग करवाके मीटिंग के लिए गए किसान जत्थेबंदियों के नेताओं की बेइज्जती की जो किसान कभी बर्दाशत नहीं कर सकते।

केंद्र सरकार यही तक सीमित नहीं रही बल्कि अपने द्वारा पास किए गए किसान आर्डिनेंस का पंजाब में प्रचार करने के लिए भाजपा सरकार द्वारा अपने मंत्रियों, पूर्व मंत्रियों और नेताओं को पंजाब भेज दिया गया है। जिन्हें किसानों की तरफ से पंजाब में रोक लिया गया है और उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है।

उन्होंनें स्पष्ट किया है कि केंद्र सरकार के साथ बातचीत करने के लिए अब किसान जत्थेबंदियां दिल्ली नहीं जाएगी। यदि सरकार ने बात करनी है तो वह चंडीगढ़ आकर किसान जत्थेबंदियों के साथ बात कर सकती है।

किसानों का अब केंद्र सरकार के साथ बातचीत करने की कोई तुक ही नहीं बनता, सरकार पहले यह बिल रद्द करे और बाद में पंजाब किसान भवन चंडीगढ़ में किसान जत्थेबंदियों के साथ बात कर सकती है। उन्होंने कहा कि पंजाब की समूह किसान जत्थेबंदियों की 20 अक्टूबर को किसान भवन चंडीगढ़ में विशेष मीटिंग हो रही है जिसमें अगले संघर्ष की रणनीती तैयार कर उसकी घोषणा की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें