विरोध:विकास कार्यों के लिए फंड जारी करने पहुंचे सिद्धू को किसानों ने दिखाए झंडे

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री ने दाऊ साहिब में खेल स्टेडियम बनाने का दिया आश्वासन

किसान आंदोलन की हवा अभी तक बरकरार है और तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए लगातार रोष प्रर्दशन किए जा रहे हैं। शनिवार को मोहाली में भी ऐसा ही एक विरोध प्रर्दशन देखने को मिला। लेकिन हैरानी की बात यह थी कि यह विरोध प्रर्दशन भाजपा के नहीं बल्कि कांग्रेस के मंत्री के खिलाफ हुआ। शनिवार को मोहाली विधानसभा हलके से विधायक एवं कैबिनेट मंत्री पंजाब बलबीर सिंह सिद्धू शहर के साथ सटे गांव दाऊ साहिब में विकास कार्यों के लिए ग्रांट जारी करने के लिए पहुुुंचे थे।

लेकिन इस कार्यक्रम में गांव दाऊ साहिब का पूर्व अकाली सरपंच अवतार सिंह की अगुवाई में किसानों ने काले झंडे दिखा कर मंत्री सिद्धू का विरोध किया। मंत्री सिद्धू ने कहा कि वे तो खुद एक किसान हैं और शुरू से ही तीन कृषि कानूनों का विरोध करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह जो विरोध हो रहा है यह किसानों की ओर से नहीं बल्कि विपक्षी पार्टियों की ओर से किया जा रहा है। क्योंकि उनके पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है, इसलिए वे ऐसी हरकतें कर रहे।

कहा- दाऊ गांव से झामपुर तक 18 फुट चौड़ा रोड बनेगा
दाऊ साहिब को नगर निगम के तहत लेने की बात पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि गांव की शामलाट जमीन गांव में युवकों के लिए स्पोर्ट्स स्टेडियम बनाया जाएगा और बेघर जरूरतमंद लोगों के लिए 5-5 मरले के प्लाॅट देकर वहां पर आधुनिक सुविधाओं से लैस कॉलोनी बनाई जाएगी। गांव दाऊ से झामपुर तक 18 फुट चौड़े रोड का भी निर्माण भी किया जाएगा। मंत्री ने गांव में दो श्मशान घाट की चार दिवारी के लिए साढ़े 5 लाख,कब्रिस्तान की चार दिवारी के लिए सात लाख, गांव रामगढ़ के श्मशान घाट की चार दिवारी के लिए 5 लाख, चप्पड़चिड़ी की आउटर ड्रेन के लिए 6 लाख, धर्मशाला की रिपेयर के लिए ढाई लाख रुपए जारी किए।

खबरें और भी हैं...