पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Mohali
  • Four Players From Mohali Had Played In The Fake Tournament Of Sri Lanka, Used To Come In Cricket Matches, Do Not Catch The Message Of The Organizers, Do Not Score, Get Out Early

स्पॉट फिक्सिंग:मोहाली के चार खिलाड़ी खेले थे श्रीलंका के फर्जी टूर्नामेंट में, क्रिकेट मैच में आते थे आयोजकों के मैसेज-कैच मत पकड़ना, स्कोर नहीं करना है, जल्दी आउट हो जाओ

मोहालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेच ने अदालत में दर्ज करवाए अपने बयान
  • प्लेयर्स ने अपने कोच को बताया था इस बारे में

मोहाली के गांव सवाड़ा के ग्राउंड को श्रीलंका का स्टेडियम बताकर  यूवीए टी-20 लीग के मैच करवाने के मामले में स्पॉट फिक्सिंग की बात पुख्ता हो गई है। टूर्नामेंट के आयोजकों द्वारा बुलाए गए लोकल क्रिकेटर्स ने खुलासा किया है कि उन्हें कैच न पकड़ने, जल्दी आउट होने के लिए कहा जाता था। चलते मैच के बीच में ही आयोजकों के मैसेज आते थे। इन प्लेयर्स ने एक दिन में दो मैच खेले, लेकिन बाद में खेलने से मना कर दिया।

ये चारों खिलाड़ी मोहाली के विभिन्न गांवों के रहने वाले बताए जाते हैं। इन खिलाड़ियों ने मैच के बाद अपने कोच को पूरी बात बता दी थी। अब पुलिस ने चप्पड़चिड़ी स्थित रवि क्रिकेट एकेडमी के संचालक और कोच रवि वर्मा के बयान अदालत में दर्ज करवाए हैं। कोच ने बताया कि एकेडमी के खिलाड़ियों को गुमराह करके मैच खिलवाए गए थे। अब स्पष्ट हो गया है कि यह सट्टेबाजी का खेल मैच फिक्सिंग के जरिए होना था, जो बात पुलिस अपनी जांच में ला रही है। 

टीमें सिर्फ दो थीं, वर्दी बदलवाकर चार दिखाईं

कोच रवि वर्मा ने बताया कि उन्हीं की एकेडमी में किसी समय खेलने वाले एक पुराने खिलाड़ी का फोन आया था। उसने बताया कि सवाड़ा में कुछ फ्रेंडली मैच हो रहे हैं, जिसमें 4 खिलाड़ियों की कमी है। इन मैचों में वह खुद भी खेलेगा, इसलिए चार युवा प्लेयर भेज देना। पहले दो मैच खेलकर आए इन खिलाड़ियों ने बताया कि आयोजकों द्वारा कुल 2 टीमें तैयार की गई थी, लेकिन उन्हें वर्दी बदलकर चार टीमें दिखाकर मैच करवाए गए। सभी को मास्क दिए गए थे, ताकि एक-दूसरे को पहचान न सकें।

सही तरीके से खेलने नहीं दिया डांडीवाल ने

इन चारों खिलाड़ियों को मैच में अपनी प्रतिभा के अनुसार खेलने नहीं दिया गया। खेलते समय इन्हें बार-बार सही खेल खेलने से रोका जा रहा था। फिल्डिंग के दौरान निर्देश दिए जा रहे थे कि कैच क्यों पकड़ रहे हो? जब बैटिंग कर रहे थे तो कहा जा रहा था कि रन मत बनाओ। खिलाड़ी हैरान थे कि ये किस तरह का मैच है, जिसमें उन्हें अपनी  प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिल रहा। इस बात से खफा होकर इन युवा खिलाड़ियों ने दूसरे दिन मैच खेलने से मना कर दिया था। 29 जून को दो मैच इन युवकों ने खेले थे।

खिलाड़ियों को कहा-किसी को अपना नाम मत बताना

इन चार खिलाड़ियों को सवाड़ा के ग्राउंड में बुलाया गया तो उस दौरान पहले से ही मौजूद डांडीवाल ने इन खिलाड़ियों को बाकी टीम से करीब 150 मीटर की दूरी पर बैठा दिया था। कहा कि वे लोग उनके पास न जाएं और न ही उन्हें अपना परिचय दें। बात करने और मास्क उतारने से भी मना कर दिया गया था। बार-बार कहा जा रहा था कि मास्क नहीं उतारना है।

दोनों मैचों में मौजूद था डांडीवाल, पूरी व्यवस्था पर नजर बनाए हुए था

29 जून को हुए दो मैचों के दौरान मास्टरमाइंड डांडीवाल मैदान पर ही मौजूद रहा। खिलाड़ियों से लेकर लाइव टेलीकास्ट कैमरे वालों को अपने कंट्रोल में रखा। चप्पड़चिड़ी एकेडमी के कोच रवि वर्मा ने बताया कि जून महीने की शुरुआत में डांडीवाल उसकी एकेडमी में भी आया था। डांडीवाल ने उससे क्रिकेट ग्राउंड हायर करने की बात कही थी। कहा कि वह उसके ग्राउंड में विभिन्न कंपनियों से संबंधित ब्रांडिंग करेगा और उसकी एकेडमी की भी पब्लिसिटी करेगा। कोच के मुताबिक शक होने पर उसे ग्राउंड देने से मना कर दिया था। इसके बाद ही डांडीवाल ग्राउंड की तलाश में सवाड़ा पहुंचा था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें