पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाला पकड़ा, 12 कार्ड हुए बरामद

खरड़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी युवक - Dainik Bhaskar
आरोपी युवक
  • कई वारदातोंे को दे चुका अंजाम, रिमांड पर भेजा

एटीएम से पैसे निकलवाने आए एक व्यक्ति को गुमराह कर उसका एटीएम कार्ड बदलने के बाद ठगी करने वाले एक युवक को खरड़ पुलिस में गिरफ्तार किया है। एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि डीएसपी टेक्निकल स्पोर्ट और फॉरेंसिक और साइबर क्राइम अमरप्रीत सिंह ने पुलिस सहित निखिल ठाकुर निवासी गांव मक्कर, थाना सदर हमीरपुर, हिमाचल परदेस हाल निवासी कमरा नंबर-1, अर्श टावर, बलौंगी को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार आरोपी ने 24 फरवरी को एसबीआई एटीएम में एक व्यक्ति का एटीएम ऑपरेट करने में मदद करने के बहाने उसका कार्ड बदल लिया था। उस बदले गए कार्ड से आरोपी ने 4 विभिन्न बैंकों के ट्रांजेक्शन की। जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ने इस कार्ड से शॉपिंग भी की और एक सोने का लॉकेट खरीदा और 20,000 रुपए भी निकलवाए। निखिल ठाकुर के पास से पुलिस ने कई लोगों से बदले हुए विभिन्न बैंकों के कुल 12 एटीएम कार्ड भी बरामद किए हैं।

गिरफ्तार किए गए युवक के खिलाफ पहले भी अलग-अलग थानों में एटीएम चोरी/बदली करके ठगी करने के केस दर्ज हैं। साइबर सेल टीम की तरफ से मामले की जांच जारी है और बरामद किए गए विभिन्न एटीएम कार्ड के मालिकों का पता लगाया जा रहा है।

शिकायतकर्ता ने साइबर सेल में शिकायत दी है जिसके आधार पर साइबर सेल टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज और साइबर टेक्नोलॉजी के माध्यम से इस मामले को ट्रेस करने में सफलता हासिल की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 380 के तहत खरड़ सिटी थाने में केस दर्ज किया है। आरोपी को खरड़ काेर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें