पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रबंध:अनाज मंडियाें में रखा जा रहा उचित दूरी का पूरा ध्यान

मोहाली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों को कोई परेशानी न आए इसके लिए जिले की हर मंडी में किए गए हैं पूरे प्रबंध

किसान मंडियों में खेतों से गेहूं ला रहे हैं, और आड़ती बोली कर रहे हैं। इसके बाद इन्हें बोरियों में भरकर ट्रकों के जरिए उठाया जा रहा है ताकि मंडियों में किसी प्रकार से भी लिफ्टिंग की परेशानी पैदा ना हो। यह सारा काम कोरोना वायरस के बचाव के लिए तैयार किए गए नियमों तथा सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क आदी पहनने का पालन कर किया जा रहा है। यह विचार मार्केट कमेटी खरड़ के चेयरमैन हरकेश चंद शर्मा मच्छली कलां ने रखते हुए कहा कि जिस प्रकार से किसानों ने सहयोग किया है उसका वे आभार व्यक्त करते हैं। शर्मा ने खरड़ तथा भागो माजरा की अनाज मंडियों में जाकर वहां पर बोरियों में भरी जा रही गेंहूं का जायजा लिया।

शर्मा ने कहा कि कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के प्रयासों के चलते गेंहूं को लाने, खरीद करने तथा उसकी लिफ्टिंग का पुरा काम ठीक प्रकार से चला है। अब तक 1829 मिट्रिक टन गेंहूं की खरीद हुई है, जिसमें से 1600 मिट्रिक टन गेंहूं मंडियों से उठा ली गई है और 7 मई तक की खरीदी गई फसल की पुरी अदायगी भी कर दी गई है। यह सब कुछ सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की सुझ-बुझ के कारण हो पाया है।

उन्होंने कहा कि गेंहूं की खरीद को लेकर जो एजेंसियां सक्रिय है, लेकिन पनसप की ओर से सबसे ज्यादा गेंहूं की खरीद की गई है और अदायगी का काम भी ठीक किया जा रहा है। इस संकट के समय में चुनौतियां बहुत थी लेकिन किसानों, आड़तियों तथा मंडी के अधिकारियों ने मिलकर इसपर भी जीत पाई है और खरीद का सारा काम आसानी से कोरोना के नियमों का पालन करते हुए किया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें