पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांगपत्र:मार्च महीने से बंद पड़ी अपनी मंडियाें को जल्द खोले सरकार

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अपनी मंडी खुलवाने को लेकर मार्केट कमेटी के अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते वेजीटेबल एसोसिएशन के सदस्य। - Dainik Bhaskar
अपनी मंडी खुलवाने को लेकर मार्केट कमेटी के अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते वेजीटेबल एसोसिएशन के सदस्य।
  • वेजीटेबल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट ने मार्केट कमेटी खरड़ के अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन, कहा- जब स्कूल खुल गए तो मंडियां क्यों नहीं

कोरोना के कारण मार्च महीने से बंद पड़ी अपनी सब्जी मंडी को दोबारा से शुरू करने को लेकर फूड एंड वेजीटेवल ट्रेडर्स एसोसिएशन प्रेसिडेंट रवि कुमार ने मार्केट कमेटी खरड़ अध्यक्ष हरकेशचंद मछलीकलां को मांग पत्र सौंपा।

शहर के सेक्टरों और अलग-अलग फेज में रोजाना लगने वाली अपनी मंडियां कोरोना के कारण प्रशासन की ओर से बंद कर दी गई थी। जबकि वैक्सीनेशन का काम होने जा रहा है और उससे पहले सरकार स्कूलों से लेकर रेस्तरां, होटल, दुकानें, व्यापार आदी सब कुछ खोल चुकी है। फिर अपनी मंडियों को खोलने क्यों प्रशासन परहेज कर रहा है।

इन सब बातों को मांग पत्र के माध्यम से रवि कुमार ने जहां खरड़ मार्केट कमेटी अध्यक्ष मछलीकलां को ज्ञापन सौंपा है, वहीं कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू से भी मांग की है कि वे जल्द से जल्द इस पर विचार कर अपनी मंडियां खुलवाएं क्योंकि इससे हजारों लोगों का घर जुड़ा हुआ है जोकि मार्च महीने से बंद पड़ा हुआ है।

फूड एंड वेजीटेबल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि जब सरकार ने सिनेमा हॉल खोल दिए, स्कूल खुल चुके हैं और अन्य सारा व्यापार खोल दिया है जोकि अब पटरी पर दाेबारा से लौट रहा है तो अपनी मंडियों को क्यों अनदेखा किया जा रहा है। रवि ने अपील की है कि सरकार और प्रशासन इस पर विचार कर जल्द इसको खुलवाएं, ताकि बेकार बैठे लोग अपने और परिवार के लिए रोजी-रोटी कमा सके।

कई सेक्टरों में लग रही हैं अपनी मंडियां

शहर के कई हिस्सों जिनमें फेज-11, सेक्टर-79 और बलौंगी में रोजाना अपनी मंडियां लग रही हैं। यहां पर किसी ने रोक नहीं लगाई तो जो लोग सच में अपनी मंडियों से जुड़े हुए हैं, उनको क्यों रोका जा रहा है।

अपनी मंडी रोजाना शहर के किसी न किसी फेज व सेक्टर में लगती थी जिससे आसपास रहने वाले लोगों को ताजे फल व सब्जियां सही रेट पर मिल जाते थे। लॉकडाउन में जब मंडियां बंद की गई तो हर असल लोग तो घरों में रहे लेकिन उनकी जगह दूसरे लोग रेहड़ियों पर सब्जियां व फ्रूट बेचने लग गए। इसलिए अपनी मंडियों को जल्द खुलवाया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें