पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:मनौली में गुटका साहिब के अंग जमीन पर गिरे मिले, अज्ञात के खिलाफ केस

मोहालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह सैर करने गए युवक ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को दी सूचना

मोहाली शहर के साथ लगते गांव मनौली में बुधवार सुबह कचरे के ढेर से गुटका साहिब के अंग मिले। जिसके बाद मामले की जानकारी गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधकीय कमेटी को दी गई और बाद में मौके पर पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गुरद्वारा प्रबंध कमेटी के सदस्यों ने बताया कि गांव का एक युवक सुबह करीब 7 बजे सैर करने के लिए गया था। वापस आते हुए उसकी नजर कचरे के ढेर पर पड़े इन गुटका साहिब के अंगों पर पड़ी। जिसके बाद उसने गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधकीय कमेटी को जानकारी दी। गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधकीय कमेटी के सदस्यों ने बताया कि कचरे के ढेर से करीब 70 गुटका साहिब के अंग बरामद किए गए हैं।

जिन्हें पूरे सम्मान के साथ गुरुद्वारा साहिब में रख लिया गया है। उन्होंने कहा कि करीब 2 दिन पहले एक घर की छत से भी गुटका साहिब के 2 अंग बरामद हुए थे। जिसे उस घर की महिला ने सम्मान के साथ अपने घर में बनाए गए पूजा स्थल पर रखा था और बाद में वो अंग गुरुद्वारा साहिब के हवाले कर दिए गए थे।

घटना की सूचना मिलने पर एसपी सिटी एचएस विर्क, डिएसपी सिटी 2 दीप कमल और एसएचओ थाना सोहाना अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी सिटी ने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस पार्टी ने पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से कार्रवाई करते हुए अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल गांव का माहौल ठीक है और गांव के लोग पुलिस का पूरा सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों के सहयोग के साथ ही केस को हल कर लिया जाएगा।

सीसीटीवी कैमरों की हो रही जांच

पुलिस घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है और गुटका साहिब के अंगों की बेअदबी करने वाले की तालाश की जा रही है। पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कहीं से ऐसे व्यक्ति का क्लू मिल सके ताकि जल्द से जल्द बेअदबी करने वालों को गिरफ्तार किया जा सके। लेकिन अभी तक पुलिस को ऐसा कोई क्लू हाथ नहीं लगा है।

खबरें और भी हैं...