पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्ट्रे डॉग का मामला:पति-पत्नी ने स्ट्रे डॉग को डंडों से पीट कर ले ली जान, केस दर्ज

मोहालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में जानवरों को प्रताड़ित करने के मामले कई बार सामने आ चुके हैं। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। जिसमें पति-पत्नी ने स्ट्रे डॉग को डंडे से इतनी बुरी तरह पीटा कि स्ट्रे डॉग ने दम तोड़ दिया। मामले में एक एनिमल एक्टिविस्ट की शिकायत पर पति-पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपियों की पहचान गांव बलौंगी निवासी मक्खन सिंह और उसकी पत्नी के रूप में हुई है।

एनिमल एक्टिविस्ट मिनाक्षी ने बताया कि बलौंगी से उसे किसी ने सूचना दी थी कि मक्खन सिंह और उसकी पत्नी ने एक स्ट्रे डाॅग को बुरी तरह से डंडों से पिटा। जिसके बाद वो वहां पर पहुंची और घायल स्ट्रे डॉग को उठा कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। उसने बताया कि डॉग की हालत इतनी गंभीर थी कि उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जिसके बाद बाकायदा डॉग का पोस्टमाॅर्टम करवाया गया। पुलिस को मामले की शिकायत दी गई। बलौंगी थाना पुलिस की ओर से आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ द प्रिवेंशन ऑफ क्रूएलिटी टू एनिमल एक्ट 1960 की धारा 11 (1) और 11 (ए) के तहत केस दर्ज किया है।

स्ट्रे डाॅग ने काट लिया था...

पति-पत्नी के खिलाफ स्ट्रे डॉग को पीटने की एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी महिला ने पुलिस को बताया कि स्ट्रे डॉग ने उसके पति को काट लिया था। जिसके चलते उसने स्ट्रे डॉग को मारा था। वहीं इस बारे में एनिमिल एक्टिविस्ट मिनाक्षी ने बताया महिला की ओर से झूठ बोला जा रहा है कि स्ट्रे डॉग ने उसके पति को काटा था, क्योंकि अगर ऐसा था तो वो पुलिस स्टेशन में ऐसी कोई रिपोर्ट या मेडिकल रिकॉर्ड नहीं दिखा पाई। जिससे यह साबित हो कि स्ट्रे डॉग ने उसके पति को काटा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें