पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:बादलों के पूर्व स्पेशल सेक्रेटरी को फायदा देने के लिए बनाई अधूरी सड़क

मोहाली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20 फुट एरिया में आईएएस अफसर ने बनाए अवैध शेड

(मनोज जोशी) लोगों पर सख्ताई और अवैध काॅलोनियों के नाम पर बने मकानों को गिराने वाला गमाडा के आगे जब कोई बड़ा अधिकारी आता है तो वह उसी समय घुटने टेक देता है। ऐसा एक बार नहीं बल्कि, अनेक बार हुआ है। सेक्टर-79 में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के स्पेशल सेक्रेटरी के पद पर रिटायर हुए बंगाल कैडर के आईएएस ऑफिसर के आगे भी अब गमाडा धराशाई हो गया है।

इस बार गमाडा ने इस आईएएस ऑफिसर के घर के पास से नक्शे के अनुसार सड़क निकालनी थी, लेकिन गमाडा के इंजीनियर विंग की मशीनें इस अधिकारी के घर के पास जाकर रुक गई। जो सड़क आरपार होनी चाहिए थी। उस सड़क के बीचोंबीच करीब 20 फुट का टुकड़ा छोड़ दिया गया है। शेष सड़क बनाने का काम शुरू किया गया है।

जहां सड़क नहीं बन रही है वहां पर जिन लोगों के प्लॉट है उनमें से एक न गमाडा के सीए को पत्र लिखकर पूरी सड़क नक्शे और मास्टर प्लान सहित बनाने की मांग की है। मोहाली निवासी रविंदर सिंह ने बताया कि सेक्टर-79 में उनका 2428 नंबर का 10 मरले का प्लॉट है। उस प्लॉट मे मकान बनाने के लिए काम शुरू किया जाना है, लेकिन इस एरिया मंे कोई सड़क नहीं है। उन्होंने गमाडा के सीएम और इस्टेट ऑफिसर को लेटर लिखकर अपने प्लॉट का पजेशन देने और जो सड़क बनाई जा रही है।

बिना सड़क बनाए छोड़ दिया एरिया
रविंदर ने बताया कि मकान नंबर 2430 तक तो सड़क बनी है। जो इस मकान के 3 तरफ घूमती हुई आगे जाती है। जबकि यह मार्ग मकान नंबर 2429 से लेकर 2417 तक बनाया जाना है। गमाडा की ओर से मकान नंबर 2419 से लेकर मकान नंबर 2427 तक बनाने का काम शुरू किया हुआ है। लेकिन मकान नंबर 2430 के सामने की रोड से जुड़े मकान नंबर 2429 व 2428 के आगे किसी प्रकार की कोई खुदाई नहीं की गई है। बल्कि 20 फुट का यह एरिया बिना रोड बनाए छोड़ दिया गया है। जबकि इस एरिया की खुदाई कर सड़क को मकार नंबर 2430 तक जोडा जाना चाहिए है।

लाेगों के मकान तोड़ने वाले गमाडा के फिल्ड स्टॉफ को बउे अधिकारियों के अवैध कब्जे दिखाई नहीं देते हैँ। जिस 20 फुट एरिया में गमाडा रोड बनाने से डर रहा है वहां पर इस आईएएस आफिसर द्वारा अपनी गाड़ियां खड़ी करने के लिए शैड बनाया हुआ है और कुछ एरिया पीछे खाली छोड़ हुआ है। यदि गमाडा अपने प्लान के अनुसर रोड बनाता है तो इस शैड को यहां से हटाया जाना होगा। ताकि सेक्टर बिल्डिंग प्लान के अनुसार सड़क का निर्माण किया जा सके।

नक्शे में एक सिरे से दूसरे सिरे तक दिखाई सड़क...गमाडा का सेक्टर-79 का जो पब्लिक बिल्डिंग प्लान है उसमें दिखाया है कि मकान नंबर 2464 से एक 30 फुट चौड़ी सड़क मकान नंबर 2430 से होते हुए मकान नंबर 2417 तक जाती है। जोकि आगे जाकर बड़ी रोड से जुड़ती है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि यहां रहने वाले लेागो को आवाजाही मे किसी प्रकार की कोई परेशानी न उठानी पड़े।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें