पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफाई व्यवस्था बेहाल:बलौंगी में लगे रहते हैं कूड़े के ढेर, यहां से उठने वाली बदबू से लोग होते हैं परेशान, हल करवाने की मांग

मोहाली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बलौंगी में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। कई जगहों पर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। इससे लोगाें को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सीएम पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से राज्य के सभी गांवों को स्मार्ट गांव बनाने की मुहिम के तहत गांवों में विकास कार्य को लेकर लाखों रुपए का फंड जारी करने का दावा किया जा रहा है।

लेकिन वहीं दूसरी ओर मोहाली शहर के बीचों बीच पड़ने वाले गांव बलौंगी में जगह-जगह पर गंदगी फैली हुई दिखाई देती है। आलम यह है कि जगह-जगह पर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं और चारों तरफ केवल गंदगी ही नजर आती है। गांव में कहीं पर भी गारबेज डंप करने के लिए डंपिंग ग्राउंड तक नहीं बनाया गया है बल्कि डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन करने वाले भी पूरे गांव से इकट्ठा किया हुआ गारबेज गांव की छोटी पुलिया के पास ही खुले में डाल देते हैं।

जिसके चलते पूरे गांव में जहां गंदगी का आलम छाया हुआ है वही बीमारी फैलने का डर भी बना हुआ है। इस बारे में जानकारी देते हुए एरिया निवासी ममता जैन की ओर से कहा गया कि एक तरफ सरकार शहर के गांवों को स्मार्ट बनाने का दावा कर रही है वहीं दूसरी और बलौंगी में गारबेज इकट्ठा करने के लिए एक डंपिंग ग्राउंड तक नहीं बनाया गया है।

एरिया निवासियों ने मांग करते हुए कहा कि करीब एक लाख की आबादी वाले इस गांव में प्रशासन को कम से कम गांव के अलग-अलग हिस्सों में एक दर्जन के करीब गारबेज इकट्ठा करने के लिए गारबेज कंटेनर रुकवाने चाहिए ताकि लोग अपने घरों का गारबेज उनमें गिरा सकें और खुले में गारबेज न फैल सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser