पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम:टूटी सड़कों पर प्रीमिक्स की जगह मिट्टी, टाइल्स ठीक होने के बाद भी बदली जा रही

मोहाली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम टैक्स पेयर्स के पैसे की बर्बादी विकास के नाम पर कर रहा है। शहर के मुख्य मार्गाें पर गड़्ढे बने हैं। उनमें प्रीमिक्स से ठीक करने की जगह मिट्टी भरी जा रही है। दूसरी ओर शहर की मार्केट्स में लगे कोटा स्टोन को उखाड़ कर अब उसकी जगह नया कोटा स्टोन लगाया जा रहा है। जबकि पहले से लगाया गया लाल रंग का कोटा स्टोन अभी भी खाराब नहीं हुआ है। नगर निगम की लारपरवाही का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शहर के जिन मुख्य मार्गों के हालत इतने खस्ता हैं कि वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को रोज अपनी गाड़ियों का नुकसान करवाना पड़ता है। उनपर खर्च करने के बजाए शहर की मार्केट्स में पहले से ठीक पड़े इंफ्रास्ट्रक्चर को तोड़कर दोबारा से नया इंफ्रास्ट्रक्चर लगाने की तैयारी की जा रही है। इतना ही नहीं इस काम पर नगर निगम की ओर से करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इसको लेकर फेज 4 हाउसिंग वेलफेयर सोसायटी के चेयरमैन और गमाडा निवासी कल्याणकारी महासंघ (गनकम) अध्यक्ष इंजीनियर एनएस कलसी की ओर से नगर निगम कमिश्नर कमल कुमार गर्ग को लेटर लिखकर कहा गया है कि वे शहर की मार्केट में हो रहे कामों का एक बार खुद जायजा लें और लोगों के टैक्स के पैसे की हो रही बर्बादी को बचाएं। शहर के टूटे मार्गों पर मिट्टी डालकर चलाया जा रहा है काम: शहर के मुख्य मार्गों पर सड़कों की हालत इतनी खस्ता है कि वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों के वाहनों का रोज नुकसान हो रहा है। उन मार्गों को प्रीमिक्स डालकर ठीक करने की बजाय नगर निगम की ओर से वहां पर केवल मिट्टी और गटका डाल कर काम चलाया जा रहा है। जबकि यह वह मार्ग हैं जहां से रोज करीब हजारों वाहन चालक गुजरते हैं और हजारों वाहन चालकों को टूटी रोड के चलते भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

लेकिन उसके बावजूद हजारों लोगों की परेशानी को हल करने के बजाय नगर निगम की ओर से शहर के उन एरिया पर धनराशि खर्च की जा रही है। जहां पर पैसे खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है।

पार्किंग एरिया को डेवलप करने की जरूरत...
इंजीनियर एनएस कलसी ने अपने लेटर में कहा कि नगर निगम की ओर से जो धनराशि शहर की मार्केट में रेड स्टोन लगाने के लिए खर्च की जा रही है उससे लोगों का कोई फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम को चाहिए कि वे धनराशि शहर की मार्केट के खस्ताहाल पार्किंग एरिया को दोबारा से प्रीमिक्स डालकर उसे दोबारा से डेवलप करने में खर्च करनी चाहिए। क्योंकि लोगों को मार्केट में आकर टूटे हुए पार्किंग एरिया में अपने वाहन पार्क करने में ज्यादा समस्या आती है। साथ ही बरसात के दिनों में भी टूटे हुए पार्किंग एरिया में पानी भरने से वाहन चालकों को और भी ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ता है। इसलिए नगर निगम को लोगों के मांग के अनुसार ही काम करना चाहिए।

निगम कमिश्नर खुद करें मार्केट का दौरा...इंजीनियर एनएस कलसी की ओर से नगर निगम के कमिश्नर से मांग की गई है कि वह अपने इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों के साथ एक बार शहर की मार्केट का दौरा करें। क्योंकि ठेकेदार की ओर से जो काम किया जा रहा है उसमें मार्केट की टाइलें और अन्य प्रॉपर्टी को उखाड़ कर वहां पर नया सामान लगाने की तैयारी कर रही है। इससे शहर के लोगों के टैक्स के पैसे की पूरी तरह से बर्बादी होगी और लोगों को इससे कोई राहत नहीं मिलेगी। कलसी ने मांग करते हुए कहा कि शहर के लोगों की जरूरत के अनुसार मार्केट में काम करवाया जाए और लोगों के पैसे की बर्बादी होने से भी बचाई जाए। इसलिए कमिश्नर और नगर निगम का इंजीनियरिंग स्टाफ एक बार शहर के मार्केट का दौरा करे।

नगर निगम को शहर के लोगों की मांग के अनुसार काम करना चाहिए...

इंजीनियर एनएस कलसी की ओर से नगर निगम कमिश्नर कमल कुमार गर्ग को लेटर लिखकर कहा गया है कि नगर निगम की ओर से शहर की मार्केट्स में जो विकास कार्य किए जा रहे हैं उसमें वह काम भी किए जा रहे हैं जिसकी कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि फेज-5 की मार्केट में नगर निगम कर्मचारियों की ओर से उन पुरानी टाइलों वह भी उखाड़ आ गया है जो कि बिल्कुल ठीक थी और उनके लाइफ भी अभी सालों की पड़ी थी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार से ठीक मैटीरियल को तोड़कर दोबारा फिर नया लगाया जाना शहर के लोगों के टैक्स के पैसे की बर्बादी है। उन्होंने अपने लेटर में कहा कि नगर निगम को शहर के लोगों की मांग के अनुसार काम करना चाहिए। ताकि लोगों के टैक्स के पैसे की बर्बादी भी न हो और नगर निगम की ओर से किए गए काम से लोगों को राहत भी पहुंच पाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें