पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:नगर निगम ने सड़क तोड़ने वालों के खिलाफ अब तक नहीं की कार्रवाई

मोहाली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह से सड़कों को पहुंचाया गया है नुकसान, लोग आते-जाते समय हर बार हो रहे हैं परेशान।
  • निगम ने न तो प्लांटों की बिजली काटी और न ही सड़क तोड़ने वालों को कोई नोटिस दिया

सड़कें तोड़ने वाले हैवी व्हीकल के मिक्सचर प्लांट के मालिकों के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई करने का प्रस्ताव पारित किया गया था, लेकिन इस प्रस्ताव को पास करने के बाद भी न तो नगर निगम की तरफ से सड़कें तोड़ने वाले मिक्सचर प्लांटों के खिलाफ कोई कार्रवाई की है और न ही दोबारा से हैवी व्हीकल द्वारा तोड़ी गई सड़कों को रिपेयर करवाया गया है।

इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 में सीमेंट कंपनियों के मिक्सचर प्लांट हैं, जिनके हैवी व्हीकल रोजाना सड़कों से गुजरते हैं और सड़कों को तोड़ने का काम करते हैं। लेकिन उसके बावजूद ऐसे मिक्सचर प्लांटों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इन मिक्सचर प्लांटों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए नगर निगम की तरफ से हाउस बैठक में प्रस्ताव भी पारित किया गया था, लेकिन शहर से नगर निगम भंग हो चुकी है, लेकिन इस प्रस्ताव के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इंडस्ट्रियल एरिया में हैं 4 मिक्सचर प्लांट
इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 में 4 प्राइवेट कंपनियों के सीमेंट मिक्सचर प्लांट हैं। इन मिक्सचर प्लांटों के हैवी व्हीकल रोजाना कई टन माल लेकर गुजरते हैं जिसके चलते शहर की सड़कों का नुकसान होता है। अगर इंडस्ट्रियल एरिया में मिक्सचर प्लांटों के आसपास की सड़कों को देखा जाए तो वहां पर तो बहुत ही ज्यादा बुरा हाल है और सड़कों की हालत बहुत ज्यादा खराब हो चुकी है।

सड़कों पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे पड़ चुके हैं। हालत इतनी ज्यादा बुरी है कि वहां पर कोई टू व्हीलर वाहन चालक निकलने के बारे में सोच भी नहीं सकता है।

सड़कें ठीक न करवाने पर बिजली के कनेक्शन काटने का प्रस्ताव किया था पारित...

नगर निगम की तरफ से शहर की सड़कों को तोड़ने वाले मिक्सचर प्लांटों के हैवी वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नगर निगम की तरफ से हाउस बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया था, जिसमें कहा गया था कि शहर में सड़कों को नुकसान पहुंचाने वाले मिक्सचर प्लांटों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें नोटिस दिए जाएं।

या तो यह मिक्सचर प्लांट शहर में इनकी द्वारा थोड़ी हुई सड़कों को ठीक करवाएं या फिर नगर निगम को उन सड़कों को रिपेयर कराने के लिए फंड जारी करें। अगर मिक्सचर प्लांट इन दोनों शर्तों में से कोई भी शर्त नहीं मानते हैं तो नगर निगम इन प्लांटों का बिजली का कनेक्शन काट दें।

पूर्व पार्षद बेदी ने दिया था निगम को पत्र...
शहर के पूर्व कांग्रेसी पार्षद एवं वरिष्ठ नेता कुलदीप सिंह बेदी की तरफ से भी नगर निगम कमिश्नर को एक पत्र जारी किया गया था, जिसमें उन्होंने शहर की टूटी हुई सड़कों का मुद्दा उठाया था और साथ ही विशेष तौर पर मिक्सचर प्लांटों पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया था। बेदी ने कहा था कि मिक्सचर प्लांट के हैवी वाहन सड़कों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ॉ

तो फिर इन प्लांटों से ही सड़कों के नुकसान की भरपाई करवाई जानी चाहिए। अगर मिक्सचर प्लांट सड़कों को ठीक नहीं करवाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और जो प्रभाव नगर निगम ने पारित किया था उस प्रस्ताव का पालन करते हुए इन प्लांटों का बिजली का कनेक्शन काट देना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें