पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:दशमेश नगर की रोड बनाने के दौरान पानी की निकासी के नहीं हो रहे प्रबंध

मोहाली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दशमेश नगर रोड पर इस स्थान से आगे नहीं डाली जा रही ड्रेन पाइप लाइन - Dainik Bhaskar
दशमेश नगर रोड पर इस स्थान से आगे नहीं डाली जा रही ड्रेन पाइप लाइन
  • लोगों ने कहा- इस रोड को जहां तक पक्का किया जा रहा है, वहां तक पानी के निकास के लिए रोड के दोनों तरफ पाइप लाइन बिछाई जाए

गुरु तेग बहादुर नगर से लेकर दशमेश नगर को जाने वाली रोड पर पिछले डेढ़ महीने से पेवर ब्लॉक लगाने का काम जारी है। जिन कार्यों के चलते इस रोड के दोनों तरफ बरसाती पानी के निकास के लिए ड्रेन पाइप लाइन भी बिछाई जा रही है लेकिन यह पाइपलाइन इस रोड के कुछ हिस्से में बिछाई जा रही है। जिस कारण इस रोड के बनने के बाद भी लोगों को इस रोड पर जमा होने वाले पानी से राहत की समस्या से राहत नहीं मिल पाएगी पिछले करीब डेढ़ महीने से इस रोड को बनाने का काम जारी है लेकिन इस अवधि में मात्र सवा 100 मीटर रोड ही बनकर तैयार हो पाई है। जिसके चलते शुरुआत में रोड उखाड़ने के बाद दोनों और पानी के निकास के लिए पाइप लाइन बिछाने के काम किए गए। जिस कारण यहां पर आवाजाही प्रभावित हुई जब यह कार्य पूरे हुए तो पेवर ब्लॉक लगाने के चलते इस रोड को पिछले कई दिनों से बंद रखा जा रहा है। 

जिस कारण क्षेत्र में रहने वाले करीब 2000 परिवारों को अन्य रास्तों से होकर गुजरना पड़ रहा है लेकिन अब इस रोड का काम जब आगे बढ़ा तो देखने में आया कि इस रोड के अगले हिस्से में पानी के निकास की व्यवस्था नहीं की जा रही न ही वहां पर पाइपलाइन बिछाई जा रही है। 

जिस कारण स्थानीय निवासियों द्वारा सवाल उठाया गया है कि मात्र डेढ़ सौ मीटर पाइप लाइन बिछाने से इस सारी रोड के पानी का निकास कैसे हो पाएगा और अगर पानी के निकास के पर्याप्त पर बंद नहीं हुए तो रोड बनाने का फायदा क्या है समस्या तो वहीं रह गई ।

हल्की सी बारिश के बाद भी इस रोड पर पानी जमा हो जाता है और आवाजाही प्रभावित होती है। लोगों ने मांग की है कि इस रोड को जहां तक पक्का किया जा रहा है। वहां तक पानी के निकास के लिए रोड के दोनों तरफ पाइप लाइन बिछाई जाए ताकि पानी के निकास का पर्याप्त प्रबंध हो पाए। बता दें कि उक्त रोड से होकर रोजाना गुरु तेग बहादुर नगर, दशमेश नगर, मंडेर नगर, फौजी कॉलोनी, अमन सिटी सहित वार्ड नंबर 3,4,5 के निवासी गुजरते हैं लेकिन उक्त रोड को बनाने में नगर काउंसिल द्वारा ढीली कार्रवाई किए जाने के चलते पिछले 2 महीने से स्थानीय निवासी परेशानी का सामना कर रहे हैं। वही रोड बनाने का काम तसल्ली बख्श न होने के कारण भी लोगों में रोष पाया जा रहा है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें