पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये कैसी जांच:एनआरआई सेल ने तीन साल लगवाए चक्कर अब कोर्ट से राहत, खाली करना होगा मकान

मोहाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एनआरआई बलविंदर सिंह मुल्तानी - Dainik Bhaskar
एनआरआई बलविंदर सिंह मुल्तानी
  • एनआरआई के मकान पर किराएदार ने कर रखा है कब्जा, नहीं छोड़ा मकान

मेरे जैसे न जाने सैंकड़ों-हजारों एनआरआई होंगे, जिनकी प्रॉपर्टी पर किसी न किसी ने कब्जा कर लिया है। अब यह एनआरआई फेज-7 में बने पंजाब के स्पेशल एनआरआई सेल में शिकायत कर न्याय की आस में बैठे हुए हैं। लेकिन सेल में न्याय मिलने के बजाए पुलिस मुलाजिम ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे वह शिकायकर्ता नहीं, बल्कि आरोपी हो। मेरे साथ भी ऐसे ही हुआ।

यह कहना है फेज-11 की कोठी नंबर 2639 के ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले एनआरआई बलविंदर सिंह मुल्तानी का, जोकि पिछले करीब 3 साल से परिवार सहित अब न्यूयॉर्क में रहते हैं। पीड़ित मुल्तानी की कोठी की पहली मंजिल पर गमाडा का ठेकदार किराए पर 12 सालों से रहता है।

जब तक मुल्तानी व परिवार यहां रहा उनके किराएदार ठीक रहे लेकिन जब पूरा परिवार न्यूयॉर्क चला गया तो किराया देने बंद कर दिया, बिजली का बिल ऐसे ही खड़ा है। अब जब मुल्तानी परेशान होकर किराएदार से अपना घर खाली करवाना चाहते हैं तो उसने साफ मना कर दिया। मुल्तानी ने बताया कि किराएदार उनका फोन तक नहीं उठा रहा है।

अब कोर्ट ने किराएदार को दिए हैं रूम खाली करने के आदेश
एनआरआई ने मंगलवार का कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उन्होंने किराएदार से कहा कि दो साल का बैलेंस मत दे लेकिन उनका घर खाली कर दें, वह नहीं माना। अब कोर्ट का सहारा लिया। कोर्ट ने सच्चाई सुनी और जून माह तक किराएदार को उनका घर खाली करने के आदेश दिए।

जो सेल एनआरआई के लिए बनाया गया वही सेल उनको मदद करने की बजाए उल्टा उनको परेशान करता रहा। उन्होंने सीएम कैप्टन अमरिंद से अपील की अगर सेल में लोगों को इसी तरह परेशान करना है तो क्यों न इसे बंद ही कर दिया जाए।

पीड़ित एनआरआई की किराएदार द्वारा कब्जा करने को लेकर शिकायत आई थी। इसकी इंक्वायरी डीएसपी साहब कर रहे थे लेकिन गतदिवस शिकायत वापिस ले ली गई है।
लखविंदर सिंह, एसएचओ एनआरआई पुलिस स्टेशन फेज-7 मोहाली

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें