पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खेती-बाड़ी:एक लाख 17 हजार 653 मीट्रिक धान मंडी में पहुंची

मोहाली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले की अनाज मंडियों में धान की चल रही सरकारी खरीद पर संतोष व्यक्त करते हुए डीसी मोहाली गरीश दयालन ने कहा कि अभी तक मंडियों में धान की खरीद ठीक प्रकार से चल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों का गंभीरता से पालन सुनिश्चित किया गया है और मंडियों में किसानों की सुविधाओं को प्राथमिकता दी जा रही है।

डीसी ने कहा कि जिले की अनाज मंडियों में धान की खरीद के अलावा उठान कार्य में भी तेजी लाई गई है। अब तक 82 प्रतिशत खरीदे गए धान को उठा लिया गया है और किसानों को भुगतान किया जा रहा है। धान के बदले 158.99 करोड़ का भुगतान किया गया है, जो देय राशि का 72 फीसदी है। उन्होंने कहा कि अब तक 1 लाख 17 हजार 793 मीट्रिक टन धान मंडियों में आया है जिसमें से 1लाख 17 हजार 653 मीट्रिक टन धान की खरीद की गई है।

उन्होंने कहा कि खरीद एजेंसी पुन्ग्रेन ने 28 हजार 515 मीट्रिक टन, मार्कफेड ने 45 हजार 859 मीट्रिक टन, पनसप 19 हजार 789 मीट्रिक टन, पंजाब राज्य भंडारण निगम ने 15 हजार 097 मीट्रिक टन और एफसीआई ने 08 हजार 259 मीट्रिक टन की खरीद की। मीट्रिक टन और व्यापारियों ने 134 मीट्रिक टन धान की खरीद की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें