पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण:पार्कों के आगे का फुटपाथ तोड़ बढ़ाया जा रहा है पार्किंग एरिया, लगाए जाएंगे पेवर ब्लॉक

मोहाली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ढाई-ढाई फुटपाथ तोड़कर वहां पर पार्किंग एरिया बनाने के लिए पेवर ब्लॉक लगाए जा रहे। - Dainik Bhaskar
ढाई-ढाई फुटपाथ तोड़कर वहां पर पार्किंग एरिया बनाने के लिए पेवर ब्लॉक लगाए जा रहे।
  • फेज-5 में नगर निगम की टीम ने शुरू किया काम, पार्किंग समस्या से मिलेगी लोगों को राहत

शहर में पिछले काफी लंबे समय से चली आ रही पार्किंग की समस्या को खत्म करने के लिए नगर निगम की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि लोग अपने वाहन सड़कों किनारे ना खड़े करके प्रॉपर पार्किंग एरिया में खड़े करें। ताकि शहर में पार्किंग की समस्या को खत्म किया जा सके। इन दिनों फेज-5 के एरिया में पार्कों के आगे का ढाई-ढाई फुट फुटपाथ तोड़कर वहां पर पार्किंग एरिया बनाने के लिए पेवर ब्लॉक लगाए जा रहे हैं।

इस बारे में जानकारी देते स्थानीय लोगों ने बताया कि एरिया के लोगों की पार्किंग की समस्या काे खत्म करने के लिए नगर निगम की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। जो कि सरहाना के योग्य हैं। लोगों ने कहा कि पार्किंग की समस्या के चलते लोगों को अपने वाहन खड़े करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। जो कि पेवर ब्लॉक लगाने से अब काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

हर घर में दो से तीन गाड़ियां, इसलिए आती है परेशानी

फेज-5 निवासी पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के वकील रिपूदमन सिंह ने बताया कि आज कल देखा जाता है कि हर घर में दो से तीन गाड़ियां होती है। लोगों के घरों में इतनी गाड़ियां खड़ी करने की जगह नहीं होती जिसके चलते मजबूरन लोगों को अपनी गाड़ियों घरों के बाहर सड़कों किनारे खड़ी करनी पड़ती हैं।

इसलिए सड़कों पर जगह पर कम बचती है और गली का एरिया काफी कंजस्टेड हो जाता है। उन्होंने कहा कि अब जब नगर निगम की ओर से पार्कों के बाहर का फुटपाथ तोड़कर ढाई-ढाई फुट का पार्किंग एरिया बड़ा कर वहां पर पेवर ब्लॉक लगा कर पार्किंग एरिया डेवलप किया जाएगा तो लोगों को अपनी गाड़ियां खड़ी करने में आ रही परेशानी कम होगी और लोगों को पार्किंग कि समस्या से भी राहत मिलेगी।

पेवर ब्लॉक लगाने से बनी रहेगी साफ सफाई: फेज-5 निवासी हरप्रीत सिंह ने बताया कि एरिया में बने हुए फुटपाथ काफी ज्यादा पुराने हो चुके थे और कई जगह से टूट भी चुके थे। ऐसे में फुटपाथों के अंदर से निकलने वाली मिट्‌टी के कारण एरिया में काफी गंदगी भी फैली रहती थी। उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से जो फुटपाथों को तोड़कर पेवर ब्लॉक लगाने का काम किया जा रहा है, उससे एरिया में गंदगी की समस्या भी हल होगी और साफ सफाई बनी रहेगी।

उन्होंने कहा कि पेवर ब्लॉक लगाने से एरिया की ब्यूटीफिकेशन भी काफी ज्यादा बढ़ जाती है और पेवर ब्लॉक की लाइफ भी कई सालों की होती है। इसलिए नगर निगम की ओर से किए जाने वाले इस कार्य का लोगों को आने वाले कई सालों तक फायदा मिलेगी।

पार्किंग समस्या के चलते हुआ था वकील का मर्डर मोहाली शहर में पार्किंग की समस्या एक समय पर इतना भीषण रूप ले चुकी थी कि पार्किंग की समस्या को लेकर कई बार झगड़े हुए। फेज-3बी2 में मोहाली कोर्ट में प्रेक्टिस करने वाले वकील अमनप्रीत सिंह का तो कत्ल भी कर दिया गया था।

इसके अलावा फेज-9 के एचई एरिया में भी पार्किंग की समस्या को लेकर कई साल पहले बहुत गंभीर झगड़ा हुआ था। जिसमें एक युवक के सिर पर 60 टांके आए थे और वो कुछ समय के लिए कौमा में भी चला गया था। इन सब समस्याओं को देखते हुए नगर निगम की ओर से पहले भी एरिया में पार्किंग की समस्या को हल करने के लिए कदम उठाए गए थे।

लेकिन अब जैसे जैसे लोगों के पास गाड़ियां बड़ रही है वैसे वैसे पार्किंग की समस्या दोबारा से एरिया में गंभीर हो रही है। इसलिए इस समस्या के समाधान के लिए नगर निगम की ओर से लगातार प्रयास जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser