पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही:10 साल से कच्ची सड़क पर पेवर ब्लॉक भी नहीं लगे, लोग बोले-क्या यही है विकास की रफ्तार

मोहाली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नयागांव की कुमाऊ कॉलोनी में हजारों घरों को जोड़ने वाली सड़क में गड्‌ढे ही गड्‌ढे
  • हर बारिश में गली बन जाती है तालाब, पैदल निकलना भी मुश्किल

समय बीतता गया और एक के बाद एक कोठियां बनती गईं। सब बना, लेकिन नहीं बनी तो गलियां। कुमाऊ कॉलोनी में शिशु निकेतन के सामने वाली 35 फुट की रोड आज भी कच्ची है। हजारों मकानों को जोड़ने वाली यह रोड 10 साल से कच्ची है। लोगों का साफ-साफ कहना है कि प्रदेश में सरकार कांग्रेस की, लेकिन विधायक आम आदमी पार्टी का है।

शायद यही एक वजह है कि जो यहां काम नहीं होते। लोगों का कहना है कि अब इसमें हमारा और हमारे बच्चों को क्या दोष है कि उन्हें कच्ची सड़कों पर धक्के खाने पड़ रहे हैं। हर बार आश्वासन ही मिलता है कि एस्टीमेट पास हो जाएगा, लेकिन होता कुछ नहीं। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, सांसद मनीष तिवारी तक को लोग शिकायत कर चुके हैं।

एरिया के लोगों का कहना है कि अब तो यहां हजारों घर बन चुके हैं, इसके बावजूद भी लोग विकास को तरस रहे हैं। छोटे-छोटे बच्चे यहां से कैसे निकलते हैं, इसका शायद जिम्मेदारों को अंदाजा नहीं। बच्चे कई बार पानी के अंदर गिर जाते हैं। कुछ को चोट भी लग चुकी है। इसके अलावा यहां दुकानदारों को भी परेशानी हो रही है। उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है।

एरिया वासी बोले-गली पक्की नहीं हुई तो देंगे धरना

एरिया वासी पवन कुमार, कमल कुमार, एक्स सर्विसमेन धर्मपाल, प्रकाश, गणेश बरथवाल, डीके शर्मा आदि का कहना है कि बरसात के दिनों में यहां से पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। गली में गड्‌ढे ही गड्‌ढे हैं। बाइक सवार इनमें गिरकर चोटिल हो रहे हैं। हमारी जिम्मेदारों से अपील है कि इस गली को जल्द से जल्द पक्का किया जाए।

लोगों ने कहा कि अगर इस पर जल्द काम शुरू नहीं हुआ तो मजबूरी में धरने का रास्ता अपनाना पड़ेगा। काेविड काल में यह खतरनाक है, लेकिन यहां मजबूरी ज्यादा है। बरसात का पानी कई-कई दिन तक खड़ा रहता है, जिससे बीमारियां ही फैलती हैं।

हाउस की मीटिंग में प्रस्ताव पेश करूंगी: पार्षद

वार्ड नंबर-1 से एरिया पार्षद कुलविंदर कौर सिद्धू का कहना है कि इस गली को बनवाने का प्रस्ताव पहली हाउस मीटिंग में रखा जाएगा। 35 बाय 800 फुट की इस रोड की पैमाइश कर प्लानिंग जेई हरभजन सिंह को दी गई थी। उन्होंने आश्वासन दिया था कि हाउस में प्रपोजल पास होने के बाद इस पर काम शुरू कर देंगे। लोगों को दिक्कत को देखते हुए यह रोड जल्द बननी चाहिए।

लोगों की दिक्कत हल करवाएंगे: विपिन शर्मा

नयागांव कांग्रेस के सिटी प्रेसिडेंट विपिन शर्मा का कहना है कि इस समस्या के हल के लिए ऊपर तक बातचीत की जाएगी। जल्द से जल्द इस गली पर पेवर ब्लॉक लगवाने की कोशिश रहेगी। सरकार नयागांव में हर सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है।

एमसी हाउस में प्रस्ताव पास हो जाएगा तो हम रोड बनवा देंगे: ईओ

नगर काउंसिल की हाउस मीटिंग में अगर इस रोड का प्रस्ताव पास होता है तो हमें इसे बनवाने में कोई दिक्कत नहीं है। इसके अलावा सरकार से फंड आ जाए तो इसे बनवा दिया जाएगा। लोगों को दिक्कत समझते हैं, इसलिए हमारी तरफ से कोई अड़चन नहीं है। -जगजीत सिंह शाही, ईओ, नयागांव

कुमाऊ काॅलोनी की कच्ची गलियों को पक्का करवाया जाएगा: प्रधान

नयागांव नगर काउंसिल की पहली हाउस मीटिंग में अगर प्रपोजल पास होता है तो इसका टेंडर लगाने के लिए भेज दिया जाएगा। हमारी तरफ से कुमाऊ कॉलोनी में कई काम करवाए जाएंगे। मुझे पता है कि वहां कई समस्याएं हैं। लोगों की शिकायतें भी आती हैं, इसलिए पहल के अाधार पर कच्ची गलियों को पक्का करवाया जाएगा। लोगों को हर प्रकार की सविधाएं दी जाएंगी।
-बलविंदर कौर, प्रधान, नगर काउंसिल, नयागांव

खबरें और भी हैं...