पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:मां की पूजा के साथ लोग ‘रिचार्ज’, सुबह 4 बजे से ही मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे श्रद्धालु; मांगी मन्नतें

मोहाली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के कहर से परेशान हो चुके लोगों में नवरात्र के पहले दिन दिखाई दिया उत्साह

7 माह से कोरोना का संकट झेल रहे लोगों के लिए नवरात्र का पहला दिन एक नया एहसास लेकर आया है। यह पहला मौका था कि जब लोग खुलकर बाहर निकले और माता के दर्शन किए। हालांकि अभी लोगों को नियमों के तहत ही रहना है, लेकिन बंदिशें कम होने के चलते लोगों में काफी उत्साह दिखाई दिया।

शनिवार को सुबह 4 बजे से ही श्रद्धालु मंदिरों में पहुंचने लगे, वहां पर मंदिर प्रबंधन की ओर से भी पूरे इंतजाम इस बार किए गए थे। लोगों को डिस्टेंसिंग रखने और मास्क लगाए रखने की अपील भी की जा रही थी। इधर, माेहाली में भी भक्तों ने दिनभर पूजा-अर्चना करने के बाद रात को भजन-कीर्तन का आयोजन किया।

लोहगढ़ के सनातन धर्म मंदिर में भजन-कीर्तन में झूमी महिलाएं...

नवरात्र के पहले दिन लोहगढ़ के सनातन मंदिर में महिलाओं ने पूजा-अर्चना के बाद भजन कीर्तन किए, इस दौरान महिलाएं काफी उत्साहित दिखीं। महिलाओं ने कहा कि लॉकडाउन के बाद पहली बार मंदिर में नियमों के साथ पूजा-अर्चना हो रही है। लोग भी अब काफी जागरूक हो चुके हैं। मंदिर प्रबंधन की ओर से भी अच्छे इंतजाम किए गए हैं।

इधर, खरड़, मोहाली समेत सभी एरिया में भी लोग एक नई ऊर्जा के साथ मंदिर पहुंचे और माता के दरबार में माथा टेककर इस महामारी से मुक्ति दिलाने की कामना की। रात को भी श्रद्धालुओं ने मंदिरों में कीर्तन किए, इसके साथ ही घरों में भी कीर्तन का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने कहा कि इस बार लोगों में ज्यादा उत्साह है क्योंकि सभी लंबे समय से घरों में ही रहकर मानसिक तनाव में आ गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें