पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पुलिस ने काटे 798 चालान, 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर

मोहाली5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाहर घूमने वालों के काटे चालान - Dainik Bhaskar
बाहर घूमने वालों के काटे चालान
  • बेवजह बाहर घूम रहे लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई, आगे भी पुलिस की यह कार्रवाई जारी रहेगी, नियमों की पालना करें

कोविड-19 के बढ़ते केसों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने पूरी सख्ती कर दी है। बिना किसी कारण सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 24 घंटे के दौरान पुलिस ने पूरे जिले में 798 लोगों के जहां चालान काटे हैं, वही 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है जबकि 12 गाड़ियां इंपाउंड की गई है।

यही नहीं रात के समय भी पुलिस ने जिले में नाकाबंदी कर रखी होती है और एसएसपी सतिंदर सिंह खुद नाइट चेकिंग पर होते हैं। गतरात में एसएसपी ने जिले में नाकों की सरप्राइज चेकिंग की और बिना बजे सड़कों पर घूमने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई।

पुलिस से मिले आंकड़ों के अनुसार जहां 1 दिन में 798 चालान किए गए हैं, वही 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के निर्देशों की उल्लंघना करने तथा डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत दर्ज की गई है। इनमें 8 वे लोग शामिल हैं, जो बिना किसी कारण के सड़कों पर घूमने के लिए निकले थे।

पुलिस ने जब रोककर उनसे पूछताछ की संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। जिले में शाम के समय दुकान में पूर्ण रूप से बंद हो जाती हैं। आवाजाही रुक जाती है लेकिन इसके बावजूद कई ऐसे दुकानदार थे, जो चोरी छुपे दुकानें खोलकर इस समय भी अपनी चांदी बना रहे थे। जिले में ऐसे ही 9 दुकानदारों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस ने एक होटल मालिक एक ढाबा मालिक और एक अहाता मालिक के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है। कोविड-19 के समय में बढ़ रहे किसानों को देखते हुए लोगों को अवेयर करने के लिए खुद एरिया के एसएचओ और डीएसपी जहां गश्त लगा रहे हैं, वही खुद नाके पर मजबूर होकर फोटोग्राफी कर के सीनियर अधिकारियों को भेज रहे हैं।

इसके साथ-साथ शाम और दिन के समय अपनी अपनी गाड़ियों में अनाउंसमेंट भी करवा रहे हैं। यह सब इसलिए किया जा रहा है, ताकि लोगों को कोविड-19 के बढ़ रहे किस को लेकर जो बंद हो रखा है, उसके बारे में जानकारी हो जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें