पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विद्युत समस्या:दिन में चार से पांच बार लग रहे बिजली कट, दो दिन ठीक रही बिजली सप्लाई, अब फिर से हो गए वही हालात

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोगों के धरने प्रदर्शन के बाद पावरकॉम की तरफ से जिले में निर्बाध बिजली सप्लाई देने का आश्वासन दिया था। आश्वासन के बाद सप्लाई दो दिन तो ठीक रही, लेकिन अब फिर से वही हाल है। दिन में बिजली के कट कई बार लग रही है। करीब 5-5 घंटे तक बिजली गुल हो रही है। ऐसे में लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

खरड़ निवासी रीना ने बताया कि उनके दो बेटे हैं और दोनाें की सुबह 8 बजे से ऑनलाइन क्लास लगनी होती है। लेकिन रात को बिजली के इतने कटस लगते हैं कि मोबाइल फोन भी ढंग से चार्ज नहीं हो पाते। ऐसे में कई बार बच्चों के मोबाइल फोन बीच में ही ऑफ हो जाते हैं। ऐसे के कारण प्रभावित प्रभावित हो रही है।

जनता कॉलाेनी निवासी बबीता ने बताया कि यदि 24 घंटे की बात की जाए तो दिन में कई कट लगते हैं। कई बार घंटों तक लाइट नहीं आती तो कई बार छोटे छोटे कट लगते हैं। जैसे आज सुबह 9 बजे लाइट चली गई तो फिर वह 11 बजे के करीब आई। उसके बाद दाेपहर 2 बजे गई तो करीब 15-20 मिनट बाद आ गई।

ऐसे ही फिर शाम को कुछ मिनटों के लिए कट लग गया। वीरवार रात को 3 से 4 बार कट लगे। जैसे ही एसी ऑन करते तो लाइट चली जाती थी। फिर पंखा चलाते तो कुछ देर बाद लाइट आ जाती थी। फिर से एसी ऑन करते तो कुछ देर चलने के बाद फिर से लाइट चली जाती थी।

यानि कि बिजली की यह आंख मचौली पूरा दिन और रात को चलती रहती है। जिस कारण हर कोई परेशान होता है। इसके कारण कई बार इंवरटर पर भी जवाब दे जाते हैं और सुबह पीने के पानी की दिक्क्त आती है।

कम्प्लेंट नंबर पर कॉल करने पर जवाब मिलता है कि कट पीछे से लगा है

लोगों की बिजली संबधी शिकायतों के निवारण के लिए पावरकॉम की तरफ से मोहाली सर्कल के लिए 29 कम्प्लेंट हैंडलिंग बाइक्स तैनात किए हैं। बाकायदा पावरकाॅम को इसके लिए फ्रांस की एक मल्टी नेशनल कंपनी से एमओयू साइन किया गया था। जिसका काम आधुनिक औजारों से लैंस बाइर्क्स को फील्ड में उतारना था।

इस एक बाइक की टीम पर दो टेक्नीशियन होते हैं। इसके साथ एक बडी वैन थी जिस पर 7 एक्सपर्ट व माहिर लोगाें की टीम होती थी। जोकि शिकायत आने के बाद तुरंत उस एरिया में जाकर फॉल्ट ढूंढकर लोगों के लिए बिजली सप्लाई को चालू करवाते थे। 2018 में इस कंपनी से एमओयू हुआ था। लेकिन अब यह टीम कहां पर इसका कुछ पता नहीं है।

बाकायदा लोग पावरकॉम के कंजयूमर शिकायत नंबर 1912 पर कॉल करते हैं लेकिन पहले तो फोन की व्यस्ता के कारण आसानी से फोन मिलता नहीं और कई बार प्रयास करने के बाद मिल भी जाए तो यही जवाब मिलता है कि पीछे से कट लगा है, आपकी शिकायत रजिस्टर कर ली गई है।

जल्द ही लाइट आ जाएगी। बाकायदा शिकायत करने वाले को जवाब में उसके मोबाइल नंबर पर मैसेज भी भेजा जाता है।

खबरें और भी हैं...