पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

व्यवस्था:मॉनसून से पहले की जा रही लखनौर चो की सफाई; फेज-5 और 3बी2 एरिया में हर बार भरता है बरसाती पानी, लोगों को होती है परेशानी

मोहाली21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश से पहले स्टॉर्म लाइन को दुरुस्त करने में जुटा नगर निगम। - Dainik Bhaskar
बारिश से पहले स्टॉर्म लाइन को दुरुस्त करने में जुटा नगर निगम।

नगर निगम ने बरसाती पानी की निकासी को लेकर व्यापक स्तर पर शहर में अभियान छेड़ा हुआ है। जिसके तहत अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जितने भी पानी निकालने के रास्ते हैं उन सभी की सफाई की जाए। खास तौर पर फेज-5 और फेज-3बी2 एरिया में फोकस किया जा रहा है।

क्योंकि इन क्षेत्रों में बरसाती पानी भरता है। यहां पर पानी की निकासी को लेकर फेज-5 के लिए जो ओपन ड्रेन बनाया गया है जिसके जरिए पानी लखनौर चो में गिराया जाता है उस पूरे ड्रेन की सफाई की जा रही है। इसके साथ ही फेज-3बी2 एरिया में जो बरसाती पानी को इक्ट्ठा करने के लिए अंडरग्राउंड वाॅटर टैंक बनाए गए हैं, उनके ऊपर लगाए गए पंप की भी मेंटेनेंस की जा रही है।

इसके साथ ही सभी स्टॉर्म वाॅटर लाइन की सफाई को लेकर भी काम किया जा रहा है। रोड गलियों से सिलेट (गाद) निकालने के साथ-साथ इसके आस-पास के एरिया को साफ करने के लिए निगम की टीमें जुटी हुई हैं। मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू और डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने बताया कि बरसाती पानी की निकासी के लिए प्लानिंग कर ली गई है।

इस समय कोई बड़ा काम नहीं हो सकता, लेकिन अगले वर्ष में और बढ़े प्रबंध किए जाएंगे। सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज के सामने बरसाती पानी जमा होने की समस्या को नगर निगम की ओर से हल कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को नगर निगम के मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू, डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी और अन्यों की ओर से इस काम की शुरुआत करवाई गई।

खबरें और भी हैं...