पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:आरपी-7 को पीआर-4 न्यू पीसीए स्टेडियम रोड से जोड़ने की तैयारी

मोहाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस रोड के बन जाने के बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी अपने सिसवा स्थित महल में जाने के लिए आसानी होगी। फोटो-गीतांश गौतम
  • हाउसिंग मिनिस्टर सुखविंदर सिंह सरकारिया मंगलवार को रखेंगे काम का नींव पत्थर

(मनोज जोशी) ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) की सबसे अहम रोड पीआर-7 एयरपोर्ट रोड को न्यू चंडीगढ़ के पीआर-4 रोड से जोड़ने पूरी तैयारी कर ली गई है। इस एरिया के लिए नई बनने वाली सड़क की जमीन समतल की जा रही है और मंगलवार को हाउसिंग मिनिस्टर पंजाब सुखविंदर सिंह सरकारिया इस रोड के निर्माण कार्य का नींव पत्थर रखेंगे।

इस प्रोजेक्ट को लेकर 2 साल पहले जमीन एक्वायर करने का काम पूरा कर लिया गया था। लॉकडाउन के चलते काम शुरू नहीं हो पाया था, लेकिन अब काम तेजी से करने की तैयारी कर ली गई है। निर्माण को लेकर ठेका दे दिया गया है और पिछले कई दिन से सड़क का निर्माण शुरू करने के लिए एक्वायर की गई जमीन को समतल किया जा रहा है।

मंत्री द्वारा इस काम का नींव पत्थर रखा जाएगा। यह मार्ग मोहाली शहर को न्यू चंडीगढ़ से जोड़ने के लिए सबसे अहम होगा और अब चंडीगढ़ से होकर मोहाली निवासियों को न्यू चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। जो लोग बद्दी से भी आएंगे उन्हें भी अब चंडीगढ़ जाने की जगह सीधा एयरपोर्ट तक की कनेक्टिविटी मिलेगी।

यह मार्ग मोहाली को न्यू चंडीगढ़ से जोड़ने के लिए अहम

8 किलोमीटर लंबा मार्ग बनाया जाना है। 200 फुट चौड़े वनवे मार्ग का निर्माण किया जाएगा। पुल का निर्माण जयंती की राव नदी पर ठस्का गांव के पास किया जाएगा। 120 करोड़ रुपए में पूरे मार्ग का निर्माण हुआ। डेढ़ साल में इस मार्ग का काम पूरा किया जाना है। नए बनाए जा रहे इस मार्ग पर सर्विस लेन अभी नहीं बनेगी। 20 मिनट में एयरपोर्ट राउंडअबाउट से न्यू चंडीगढ़ पहुंच सकेंगे। न्यू पीसीए स्टेडियम जाने के लिए एक नया रास्ता होगा। पंजाब से अब न्यू चंडीगढ़ के लिए सीधी कनेक्टिविटी होगी। अब तक चंडीगढ़ होकर ही मोहाल निवासी न्यू चंडीगढ़ जाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें