पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:पांच दिन पहले मरम्मत के लिए तोड़ा रैंप, नहीं शुरू हुआ काम, हादसा होने का डर

मोहाली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरु तेेग बहादुर नगर की लिंक रोड का रैंप दे रहा है हादसों को न्योता - Dainik Bhaskar
गुरु तेेग बहादुर नगर की लिंक रोड का रैंप दे रहा है हादसों को न्योता
  • करीब 10 हजार लोग इसी रास्ते से होकर रोजाना गुजरते हैं, जल्द से जल्द मरम्मत करवाने की मांग की

मोहाली- खरड़ फ्लाईओवर प्रोजेक्ट आए दिन लोगों के लिए एक नई परेशानी खड़ा कर रहा है। पिछले चार साल से पुल बनाने वाले कंपनी एलएंडटी द्वारा ड्रेन बनाने का काम जारी है जिन कार्यों में बरती जा रही कोताही स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

इसी क्रम के चलते हाईवे से गुरु तेग बहादुर नगर को जोड़ती लिंक रोड का रैंप इन दिनों हादसों का केंद्र बन गया है। लेकिन इस ओर न तो स्थानीय प्रशासन ध्यान दे रहा है व न ही एनएचएआई द्वारा इस प्रोजेक्ट की प्राप्त निगरानी रखी जा रही है।

गुरु तेग बहाुदर नगर की लिंक रोड का रैंप एलएंडटी कंपनी द्वारा ड्रेन लाइन की पुलिया के साथ कुछ महीने पहले बनाया गया था जिस रैंप का स्तर ऊंचा होने के कारण यहां से गुजरने वाले लोगों एवं वाहन चालकों के लिए समस्या बन गया था।

अब जब इस रैंप के संबंध में लोगों द्वारा बार-बार एसडीएम खरड़ से शिकायतें की गई तो एलएंडटी कंपनी द्वारा रैंप को दोबारा से तोड़कर इसकी मरम्मत शुरू की गई लेिकन इस रैंप को तोड़े हुए आज पांचवा दिन हो गया है लेकिन अभी तक इसे दोबारा न बनाया गया जिसके चलते न सिर्फ इस रोड पर आवाजाही में रुकावट आई है बल्कि यह हादसों को न्योता दे रहा है।

इस संबंध में गुरु तेग बहादुर नगर वेलफेयर एसो. के प्रधान जगदेव पटियाल, दर्शन सिंह, बचन सिंह, पूर्व पार्षद मेजर सिंह ने बताया कि बताया कि उक्त लिंक रोड की क्षेत्र के पहुंच पाने के लिए एक मात्र रास्ता है जिसके माध्यम से न सिर्फ जीटीबी नगर बल्कि दशमेश नगर, मंडेर नगर, अंबिका विहार, फौजी काॅलोनी, अरबन होमज, अंबिका विहार, वार्ड नंबर 3,4,5 से संबंधित रिहायशी क्षेत्र आते हैं ।

यहां के रहने वाले करीब 10 हजार परिवार इसी रास्ते से होकर रोजाना गुजरते है। पूर्व में एलएंडटी कंपनी द्वारा ड्रेन लाइन के निर्माण के दौरान इस रोड को हाईवे से जोड़ने के लिए एक पुलिया का निर्माण किया था जिसका रैंप बहुत ही ऊंचा बना दिया गया। जिस रैंप से गुजरने वाले लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही थी। रोजाना लोगों के वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे थे ।

इन लोगों द्वारा ऊंचे रैंप की समस्या के बारे में एसडीएम को हिमांशू जैन को बताया था जिसके बाद एसडीएम द्वारा मौका भी देखा गया। जिसके बाद एसडीएम के हस्तक्षेप के बाद कंपनी द्वारा दोबारा इस बनाए गए रैंप को तोड़कर इसे मरम्म्त किए जाने की कार्रवाई शुरू की गई जिसके तहत करीब चार दिन पहले कंपनी द्वारा रैंप को तोड़ दिया गया जिसके बाद अब तक यहा पर रैंप नहीं बनाया गया।

सुरक्षा के नहीं है प्रबंध: इस रैंप के टूट जाने के बाद यहां से नाला ओपन हो गया है और पुलिया के तोड़े जाने से इसमें लगा सरीया भी बाहर आ गया है। इन कार्यों के दौरान कंपनी द्वारा किसी प्रकार के सुरक्षा के प्रबंध नहीं किए गए। अब हालात यह है कि रात के समय कोई भी इस स्थान पर हादसे का शिकार हो सकता है।

लोगों ने बताया कि वहीं इस रैंप के तोड़े जाने से क्षेत्र का मेन मार्ग बंद हो गया है व लोगों को रिहायशी काॅलाेनियों में से होकर अपने कार्यों के लिए बहुत लंबा रास्ता तय करके जाना पड़ रहा है। इन लोगों ने बताया कि जब इस संबंध में कंपनी वालों से बात की जाती है तो कोई भी इन्हें नहीं बता रहा कि रैंप दोबारा कब बनेगा।

लोगों का कहना है कि अगर कंपनी रैंप का दोबारा निर्माण करती भी है तो इसे तैयार होने में भी करीब 15 दिन लग सकते है ऐसे में स्थानीय निवासियों के लिए समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।
रैंप को जल्द ही बनाने संबंधी कंपनी के अधिकारियों को आदेश दिए जा रहे है। वहीं मौके पर सुरक्षा के प्रबंध भी करवा दिए जाएंगे। - हिमांशू जैन, एसडीएम खरड़

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें