पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाद:रेजिडेंट्स- बिजली चालू करवाने के लिए मांगे पैसे, जेई-पैसों का आरोप गलत है, लोगों ने गालियां दीं

मोहालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात को बिजली गुल होने पर लोगों ने जेई को घेरा, थाने पहुंचा मामला
Advertisement
Advertisement

सन्नी एन्क्लेव में सोमवार रात बिजली अचानक गुल हो गई। साढ़े 9 बजे बिजली गई और 43 मिनट के बाद आई। गर्मी से परेशान लोग रात को ग्रिड पहुंचे और पावरकॉम के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।  लोगों के बढ़ते विरोध को देखते हुए जेई रात को मौके पर पहुंचे। लोगों ने जेई को घेर दिया और कहा कि इस एरिया में रात को बिजली अचानक गुल हो गई है, इसे दुरुस्त क्यों नहीं किया जा रहा है।

आरोप है कि इस दौरान लोगों ने जेई के साथ गाली गलौच की। इसको लेकर जेई मलकीत सिंह ने मंगलवार सुबह थाने में शिकायत कर दी। जेई ने आरोप लगाया कि रात को जब फॉल्ट ठीक कर दिया था तब दो लोग आए और ग्रिड को आग लगाने की बात कर रहे थे। लोगों ने उनके साथ धक्कामुक्की भी की।

इधर, लोगों ने भी मंगलवार को जेई मलकीत सिंह के खिलाफ शिकायत दी है। 30 से 35 लोग शिकायत लेकर थाने पहुंचे थे। लोगों ने कहा कि कोई दिन ऐसा नहीं है, जब बिजली गुल नहीं होती। ऐसे में गर्मी में परेशानी होती है। उन्होंने जेई पर आरोप लगाया कि वे बिजली बहाल करने के लिए पैसे की मांगते हैं। इससे सारे लोग परेशान हैं। पुलिस चौकी में एकत्र हुए लोगों ने पॉवर काम के अधिकारियों व कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि बिजली चली जाने पर जेई से लेकर एसडीओ, एक्सएईन तक कोई फोन नहीं उठाते हैं। 

सोमवार रात लाइट चली गई थी। दो कर्मचारियों को भेजकर फॉल्ट चेक किया। फॉल्ट का पता लगा तो बिजली कट के लिए परमिट लिया। पूरे 43 मिनट लाइट गई है। रात 9 बजकर 21 मिनट पर गई थी। जब कर्मचारियों ने फॉल्ट ठीक कर दिया और फ्यूज लगया तो वहां दो व्यक्ति आ गए। इनके साथ दो दिन लोग ओर थे। काफी गुस्से में थे और बोल रहे थे कि जो मर्जी हो जाए ग्रिड को आग लगाएंगे ताकि किसी को भी बिजली न मिले। जब उनको ऐसा करने से रोका तो बहस करने लग गए। करीब 15 लोग आ गए। लोगों ने धक्कामुक्की की, गालियां निकाली। - मलकीत सिंह, जेई पावरकॉम

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement