• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Mohali
  • Roads Are Being Cleaned And Broken Roads Are Being Repaired, People Said God Should Get A Leader's Child Married In His Area After A Few Years.

सीएम के बेटे की शादी की तैयारियां शुरू:रास्ते की साफ-सफाई और टूटी सड़कें हो रहीं रिपेयर, लोग बोले- भगवान कुछ साल बाद किसी नेता के बच्चे की शादी उनके एरिया में करवा दें

मोहाली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिस रिजॉट में शादी होने है उसके बाहर हो रही सफाई। - Dainik Bhaskar
जिस रिजॉट में शादी होने है उसके बाहर हो रही सफाई।

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बेटे नवजीत की 10 अक्टूबर को शादी है। इसको लेकर मोहाली के गुरुद्वारा साचाधन में तैयारियां शुरू हो गई हैं। उसके साथ ही 11 अक्टूबर को जिस रिजॉट में रिसेप्शन रात के समय रखी गई है उसको जाने वाले एरिया की सड़कों, गलियों और रिजॉट एरिया में साफ-सफाई के लिए गमाडा और नगर परिषद खरड़ की टीमें काम में जुटी हुई हैं। इसको लेकर नगर परिषद के सेनीटेशन विंग के अधिकारी करीब 20 सफाई सेवकों की टीम के साथ काम कर रहे हैं।

इसी प्रकार जो इंजीनियरिंग विंग की टीम है वो भी आस-पास के एरिया में पेवर ब्लॉक और कर्व चैनल लगाने के काम में जुट गई है। इस डेवलपमेंट वर्क को लेकर आस-पास के लोग बहुत खुश हैं। उनका कहना है कि वो बरसों से बाजवा डेवलपर्स के न्यू सन्नी एन्क्लेव में रह रहे हैं। लेकिन बार-बार मांग करने पर भी यह सुविधाएं पूरी नहीं हो रही थी। वर्षों से मुलभूत सुविधाओं के लिए तड़प रहे लोगों की यह मुराद सीएम के बेटे की शादी से पूरी हो गई है। लोग बोले- भगवान करें कि साल में किसी बड़े नेता के बच्चों की शादी उनके एरिया में हो।

खरड़-मोहाली हाईवे से लेकर रिजॉट को जोड़ने वाली मेन स्ट्रीट तक जो 200 फुट चौड़ा रोड बनाया गया है उसका लंबे समय से बंद हिस्सा तैयार किया जा रहा है। इसके लिए गमाडा का इंजीनिय विंग काम में जुटा हुआ है। इसके साथ ही इसी मार्ग पर भट्‌टे के एरिया में भी रोड कई जगह से टूटी है। उसे भी ठीक करने का काम किया जा रहा है। गमाडा के अधिकारी पूरा दिन एरिया में ही मौजूद रहते हैं। बुधवार को भी सर्विस लेन के लिए मिट्‌टी की खुदाई का काम चलता रहा और सड़क पर टिपरों के जरिए मिट्‌टी डाल कर उसे रोड रोलर्स से सेट किया जा रहा है।

मेन रोड से रिजॉट तक रोड को जोड़ने वाली इंटरनल स्ट्रीट में कर्व चैनल लगाए: मेन रोड से रिजॉट तक जो स्ट्रीट जाती है उसपर लंबे समय से पेवर ब्लॉक लगे हुए थे। आस-पाास का एरिया डाउन होने के चलते लोग यहां कर्व चैनल लगाने की मांग कर रहे थे। जो कर्व चैनल पहले नहीं लगे वो अब लगाने शुरू कर दिए गए हैं। आने वाले कुछ दिनों में इन कर्व चैनलों पर सफेद और काले रंग का पेंट भी कर दिया जाएगा ताकि दूर तक देखने में आसानी हो सके। यह काम नगर परिषद खरड़ का इंजीनियरिंग विंग कर रहा है।

रोड के लिए बिजली के पोल बने बाधा, कुछ जगह से हटाए
जो 200 फुट रोड के दोनों तरफ सर्विस लेन बनाई जानी है उसके लिए दुकानदारों की तरफ के एरिया में खुदाई कर वहां 20 फुट गहरी ड्रेन बनाई जा रही है, जबकि दूसरी ओर रसूखदार लोग थे इसलिए वहां पर सर्विस लेन के लिए गमाडा ने आज तक न तो जमीन कब्जे में ली और न ही खुदाई की थी। इसलिए अब खुदाई की जा रही है। कई रसूखदार लोगों के कब्जे भी हटाए गए, लेकिन यहां पर जमीन का पूरा कब्जा लेने के रास्ते में बिजली के पोल आ रहे हैं। पोल के पीछे तक गमाडा की जमीन है। जिसे अपने कब्जे में लेने के लिए गमाडा ने पीएसपीसीएल को पोल हटाने के लिए कहा है।

बिजली की व्यवस्था के लिए गमाडा की टीमें जुटीं
मोहाली-खरड़ हाईवे से लेकर ईंटों के भट्‌टे तक के एरिया में रात के समय रोशनी के लिए प्रबंध नहीं हैं। कुछ एरिया में पहले स्ट्रीट लाइट जलती थी जो अब बंद हो गई हैं। जो रास्ता रिजाॅट को जाता है उस एरिया में भी स्ट्रीट लाइट्स का प्रबंध नहीं है। कई जगह गमाडा की टीमें भी पोल लगाने का काम कर रही हैं। ताकि इस रोड पर रात के समय बिजली की व्यवस्था की जा सके।

आनंद कारज फेज-3बी1 के गुरुद्वारा साचाधन में 10 अक्टूबर को होंगे
सीएम के बेटे की शादी 10 अक्टूबर को है। इस वीवीआईपी शादी से संबंधित कार्यक्रम 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक चलेंगे। सीएम के बेटे के आंनद कारज 10 अक्टूबर को मोहाली के फेज-3बी1 स्थित गुरुद्वारा साचाधन साहिब में होंगे। इसको लेकर सीएम खुद मंगलवार को गुरुद्वारा साहिब में पहुंचे और उन्होंने वहां पर पहले माथा टेका और बाद में गुरुद्वारा साहिब के मैनेजर के पास आनंद कारज के लिए डेट और समय नोट करवाया।

खबरें और भी हैं...