• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Mohali
  • Sessions Judge's Retirement Party's Fake Invitation Card Was Made To High Court Judges, Sent To Ministers, Party Had To Be Canceled

जज की शान में गुस्ताखी:सेशंस जज की रिटायरमेंट पार्टी के जाली इनविटेशन कार्ड बना हाईकोर्ट के जजों, मंत्रियों को भेजे; पार्टी करनी पड़ी कैंसिल

मोहाली5 महीने पहलेलेखक: विनीत राणा
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार को शिवालिक होटल में थी डिनर पार्टी, चुनिंदा जजों को बुलाया गया था

‘जज की शान में गुस्ताखी हो गई’। गुस्ताखी ऐसी कि जज को पार्टी कैंसिल करनी पड़ गई। हुआ यूं कि जस्टिस पीएस धालीवाल के सम्मान में कुछ जजों ने निजी तौर पर होटल में पार्टी रखी और कुछ चुनिंदा जजों को बुलाया। लेकिन किसी शख्स ने एक जाली इनविटेशन कार्ड बनाया और लिख दिया कि जस्टिस पीएस धालीवाल की रिटायरमेंट की खुशी में पार्टी का आयोजन किया जा रहा है।

जज के फर्जी साइन कर यह इनविटेशन कार्ड डाक के जरिए करीब 400 लोगों को भेज दिया। पार्टी के आयोजक को जब इस बारे में फोन आने शुरू हुए तो मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद उन्हें अपनी पार्टी रद‌्द करनी पड़ी।

मोहाली कंज्यूमर फोरम के प्रेजिडेंट कम जज संजीव दत्त शर्मा की शिकायत पर मोहाली फेज-1 पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ 419,465,469,471 और 500 के तहत केस दर्ज किया है। मामला जजों से जुड़ा हाेने के चलते जिला पुलिस अब साइबर सेल की मदद भी ले रही है। एसएचओ फेज-1 शिवदीप सिंह बराड़ ने बताया कि केस दर्ज हुआ है, अब जांच चल रही है।

पार्टी के आयोजन से पहले फोन आने लगे तो पता चला

सूत्रों के अनुसार पार्टी के आयोजक को जब फोन आने शुरू हुए तो पता चला कि रिटायरमेंट पार्टी बता जाली निमंत्रण पत्र लोगों को भेजे गए हैं। जांच में यह बात सामने आई कि 400 लोगों को ये फर्जी कार्ड भेजे गए हैं। इसके बाद पार्टी कैंसिल की गई।

पुलिस की ओर से बताया गया कि आरोपी ने जज की रिटायरमेंट पार्टी बता एक इनविटेशन कार्ड तैयार किया। इस पर आयोजक जज के फर्जी साइन किए आैर इसे डाक के जरिए कई लोगों को भेज दिया। यह जाली इन्विटेशन कार्ड पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के कई जजों, मंत्रियों और कई डिपार्टमेंट के सेक्रेटरीज को भेजा गया।

पार्टी खराब करने की नीयत से किया ऐसा

मोहाली कंज्यूमर फोरम के जज संजीव दत्त शर्मा की तरफ से एसएसपी सतिंदर सिंह को शिकायत दी गई। बताया कि जस्टिस पीएस धालीवाल कुछ समय पहले हाईकोर्ट से रिटायर हुए थे। उनके सम्मान में शुक्रवार को सेक्टर-17 स्थित शिवालिक व्यू होटल में एक डिनर पार्टी रखी थी। चुनिंदा जजों को इसमें बुलाया गया था। लेकिन किसी अज्ञात शख्स ने पार्टी को खराब करने की नीयत से आयोजक जज के हस्ताक्षर करके जाली इनविटेशन कार्ड 400 लोगों को भेज दिए।

खबरें और भी हैं...