पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:सर्विस रोड बनाते हुए ब्लॉक हो गई सीवर लाइन, ठीक करने के लिए हाईवे किया बंद, लगा जाम

खरड़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओल्ड सन्नी एन्क्लेव से लेकर गिलको वैली तक हाईवे पर ढाई किलोमीटर तक ट्रैफिक फंसा रहा

चंडीगढ़-खरड़ फ्लाईओवर प्रोजेक्ट करीब 2 साल लेट हो जाने के बाद प्रशासन के दबाव में जल्दबाजी में इस प्रोजेक्ट को शुरू कर दिया गया। गांव देसूमाजरा सरकारी स्कूल के सामने कंपनी की ओर से फ्लाईओवर की सर्विस ले तो बना दी गई, लेकिन सर्विस लाइन के नीचे अंडरग्राउंड सीवरेज मेन हॉल में मलबा भर जाने के कारण गांव की सीवरेज ब्लॉक हो गया है।

जिसके बाद लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बार-बार एसडीएम एवं डीसी को दी गई शिकायत के बाद डीसी और एसडीएम ने मौके का दौरा गया। जिसके बाद कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा की गई जांच में पता चला कि अंडर ग्राउंड सीवरेज मेनहोल ब्लॉक है। जिसके चलते पानी का निकास न होने के कारण सीवरेज ओवरफ्लो होने लगा है।

अब कंपनी द्वारा फ्लाईओवर की नई बनाई सर्विस रोड को दोबारा से उखाड़ दिया गया है और सीवरेज मैनहोल को साफ किया जा रहा है। सीवरेज लाइन क्लियर करने का काम शुरू किए जाने के संबंध में बिना किसी पूर्व सूचना के कंपनी द्वारा हाईवे की सर्विस रोड उखाड़ दी गई और वीरवार सुबह खरड़ बस स्टैंड से ट्रैफिक को बंद कर दिया गया।

जिसके चलते हाईवे पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा रहा। एक ओर जहां सीवरेज के काम तेजी से किया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर हाईवे पर सारा दिन ट्रैफिक जाम रहा। खरड़ से चंडीगढ़ को आने वाले ट्रैफिक को खरड़ बस स्टैंड के पास बैरिगेट लगाकर रोक दिया गया। जहां से छोटे वाहन तो गुजारे जा रहे थे, लेकिन बड़े वाहनों पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई।

अब जब छोटे वाहन इस सर्विस रोड से होकर मुंडी खरड़ के निकट पहुंचे तो यहां पर जाम लग गया। गांव देसूमाजरा के निवासियों का कहना था कि कंपनी द्वारा गांव की सीवरेज लाइन की ओर ध्यान नहीं दिया गया। इनके द्वारा शुरुआती दौर में ही बता दिया गया था कि गांव का सीवरेज हाईवे के नीचे से होकर गुजरता है। नई सर्विस लेन बनाने के चलते सीवरेज की पुरानी लाइन सर्विस लेन के नीचे आ गई।

5 मिनट के सफर को 1 घंटा लगा

कंपनी की ओर से ओल्ड सन्नी एन्क्लेव के सामने बैरिकेड लगाकर सर्विस रोड पूरी तरह से बंद की हुई है और देसू माजरा स्कूल के सामने रोड को उखाड़ दिया गया। ऐसे में ओल्ड सन्नी एन्क्लेव से लेकर गिलको वैली तक हाईवे पर पूरी तरह से ट्रैफिक जाम रहा। सुबह के समय ट्रैफिक का फ्लो अधिक होने के कारण ट्रैफिक चींटी की चाल से चल रहा था और मात्र 5 मिनट के सफर को 1 घंटे का समय लग रहा था।

ट्रैफिक को डाइवर्ट करने का कोई प्रावधान नहीं रखा गया। जिसके चलते सन्नी एन्क्लेव से चंडीगढ़ जाने वाले हाईवे को ओल्ड सन्नी एन्क्लेव के अंदर या निज्जर रोड से विभाजित किया गया। इस पॉइंट पर ट्रैफिक पूरी तरह से उलझ गया और चंडीगढ़ से आने वाला ट्रैफिक भी देसू माजरा से लेकर ओल्ड सन्नी एन्क्लेव तक पूरी तरह से प्रभावित रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें