पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बलवंत सिंह मुल्तानी मर्डर केस:सैनी की सिक्योरिटी में 1 साल से 30 साल तक की ड्यूटी करने वाले 26 मुलाजिमों से एसआईटी ने की पूछताछ

मोहाली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुमेध सिंह सैनी, पूर्व डीजीपी पंजाब। (फाइल फोटो)
  • पूछताछ में आया सामने- सुमेध सिंह सैनी 12 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक दिल्ली स्थित अपने निवास स्थान पर थे
  • कई मुलाजिम 30 साल से सैनी के साथ ड्यूटी दे रहे हैं तो कई एक साल से उनकी सुरक्षा में तैनात

(मनोज जोशी, विनीत राणाा) मुल्तानी किडनैपिंग और मर्डर केस में पूर्व डीजीपी पंजाब सुमेध सिंह सैनी की गिरफ्तारी को लेकर स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने सैनी की सिक्योरिटी में तैनात 26 पुलिस मुलाजिमों से पूछताछ की है। इनमें से कई मुलाजिम 30 साल से सैनी के साथ ड्यूटी दे रहे हैं तो कई एक साल से उनकी सुरक्षा में तैनात हैं।

तीन दिन की गई पूछताछ में भी एसआईटी को सैनी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इन सुरक्षाकर्मियों ने एसआईटी को सिर्फ इतना ही बताया है कि सैनी अपने दिल्ली वाले घर में रुके हुए थे। पुलिस ने सैनी के चंडीगढ़ और दिल्ली के मकानों पर छापेमारी की है। इसके अलावा उनके शिमला, सुंदरनगर तथा मोहाली स्थित फार्म हाउस को भी खंगाला है, लेकिन उनके बारे में कोई सुराग नहीं लगा।
मोहाली कोर्ट की ओर से जो सैनी के अरेस्ट वाॅरंट एसएचओ मटौर को शनिवार को जारी किए गए थे, वे उनके चंडीगढ़ सेक्टर-20 स्थित मकान तथा दिल्ली के पंचशील पार्क में स्थित घर के नाम पर जारी किए गए हैं। अरेस्ट वाॅरंट में कहा गया है कि एसएचओ मटौर सैनी को 25 सितंबर तक अरेस्ट कर कोर्ट में पेश करे।

26 में से 16 कर्मचारी 8 से 30 साल से सैनी के साथ...
सूत्रों की माने तो एसआईटी ने सैनी की सिक्योरिटी में लगे जिन 26 सुरक्षा कर्मियों से पूछताछ की है, उनमें इंस्पेक्टर से लेकर काॅन्स्टेबल तक के कर्मचारी शामिल हैं। 16 सुरक्षाकर्मी ऐसे हैं, जो सैनी की सिक्योरिटी में पिछले 8 साल से लेकर 30 साल से ड्यूटी निभा रहे हैं। इन सभी मुलाजिमों को सैनी के विश्वासपात्र सिक्योरिटी गार्ड्स के तौर पर माना जाता है।

कर्मचारियों से तीन चरणों में हुई पूछताछ...
एसआईटी ने इन पुलिस मुलाजिमों से तीन चरणों में पूछताछ की है। 3 सितंबर को 13 मुलाजिम, 4 सितंबर को 3 सुरक्षाकर्मी, 6 सितंबर को 10 कर्मचारियों से पूछताछ की है। जांच में इन सुरक्षाकर्मियों से यही बात सामने आई है कि सैनी 12 अगस्त से 22 अगस्त तक दिल्ली स्थित अपने निवास स्थान पर मौजूद थे। इससे अधिक कोई जानकारी इनसे नहीं मिल सकी है।

सैनी की सिक्योरिटी में तैनात इन कर्मचारियों से की गई पूछताछ...
सैनी की सिक्योरिटी में तैनात इन कर्मचारियों से की गई पूछताछ...

29 साल पुराना है मामला
29 साल बाद यह मामला उठा तो मटौर पुलिस ने सैनी व उसके कई साथियों पर किडनैपिंग का केस दर्ज किया। लेकिन इस केस में सैनी के दो साथी गवाह बन गए तो अब मामले में 302 की धारा भी जुड़ गई। सैनी की जमानत याचिका पहले लोअर कोर्ट और बाद में हाईकोर्ट रद्द कर चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें