पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:बेटे पर लगाया अकाउंट से 7 लाख निकालने का आरोप

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • धोखाधड़ी की शिकार 85 साल की बुजुर्ग एसएसपी ऑफिस पहुंची

खरड़ में रहने वाली 85 साल की मां ने अपने ही बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दी है। हालांकि एसएसपी सतिंदर सिंह ने मोहाली में ज्वाॅइन करते हुए अपने ऑफिसर को निर्देश दिए थे कि किसी भी हालत में महिला, बुजुर्ग और बच्चे को पुलिस स्टेशन नहीं बुलाया जाएगा। अगर कोई शिकायत आती है तो संबंधित थाना एरिया पुलिस उनके घर जाकर इन्वेस्टिगेशन करेगी।

लेकिन सोमवार दोपहर एक 85 साल की बुजुर्ग जिनसे ठीक से चला भी नहीं जा रहा था और लिफ्ट खराब होने के कारण सीढ़ियों के सहारे एसएसपी ऑफिस पहुंची। जब एसएसपी को यह बात पता चली तो तुरंत उन्होंने बुजुर्ग को अंदर बुलाकर उनकी बात सुनी और तुरंत इंक्वायरी डीएसपी खरड़ रुपिंदरदीप कौर सोही को मार्क करते हुए बुजुर्ग को कहा कि माता जी आपको ऑफिस आने की जरूरत नहीं है।

आप फोन पर बता देती। अब डीएसपी खरड़ आपकी शिकायत पर खुद कार्रवाई करेंगी और आपको न्याय जरूर मिलेगा। बुजुर्ग ने बताया कि उनको न्याय नहीं मिला इसलिए वह खुद यहां पहंुचीं। बुजुर्ग का पोता उनको धीरे-धीरे से सीड़ियां चढ़ा व उतरवा रहा था।

बेटा बोला- गलत आरोप लगाए जा रहे
जब बुजुर्ग के बेटे से फोन पर मां द्वारा उनके खिलाफ लगाए आरोप की बात की तो बेटे ने जवाब दिया कि उनकी मां दूसरे भाई की बातों मंे आकर उनपर बेबुनियाद आरोप लगा रही है। जिंदगी भर मेहनत मजदूरी की है। सब सामने आ जाएगा।

घर की रजिस्ट्री भी अपने नाम करवाई...

बुजुर्ग ने बताया कि उसका एक बेटा जिनके घर में वह रहती है वही पैसों का लेनदेन देखता है। उसने उनके पोस्ट ऑफिस के अकाउंट से 7 लाख रुपए निकाल लिए। जबकि अकाउंट सिर्फ उनके नाम पर था तो ऐसा कैसे हो गया। जब उन्होंने पोस्ट ऑफिस में पता लगाया तो पता चला कि ज्वाॅइंट अकाउंट बना लिया है।

पिछले साल फरवरी में 4 लाख निकाले और उसके बाद जुलाई महीने में 3 लाख निकाले गए। यही नहीं उनके पति की मौत 35 साल पहले हो गई थी और मुश्किल के साथ उन्होंने अपने बच्चों का पालन पोषण किया। उन्होंने जिंदगी की पाई-पाई जोड़कर एक घर खरीदा था।

अपने बेटों को उनके नाम पर रजिस्ट्री करवाने के लिए पैसे दिए, लेकिन अब पता चला कि बेटे ने उनके नाम के बजाए अपने नाम पर रजिस्ट्री करवा ली थी। पीड़ित ने एसएसपी सतिंदर सिंह को पूरी बात बताने के बाद उनको न्याय की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें