पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:श्री गुरु हरिकृष्ण साहिब ट्रस्ट बनाएगा 150 बेडेड आधुनिक अस्पताल

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हॉस्पिटल का काम शुरू करने से पहले अरदास की गई। - Dainik Bhaskar
हॉस्पिटल का काम शुरू करने से पहले अरदास की गई।
  • अस्पताल में हर मर्ज का मुफ्त होगा इलाज, अरदास के साथ सेक्टर-78 में शुरू किया काम, एक साल में बनकर होगा तैयार

श्री गुरु हरिकृष्ण साहिब चैरिटेबल हॉस्पिटल ट्रस्ट सोहाना की ओर से एक ऐसे अस्पताल बनाया जा रहा है, यहां हर मर्ज का मुफ्त इलाज होगा। 150 बेडेड अस्पताल में कोई कैश काउंटर नहीं होगा। अस्पताल में टेस्ट से लेकर मरीज के रहन-सहन की व्यवस्था भी ट्रस्ट की ओर से की जाएगी। अस्पताल के निर्माण कार्य की शुरुआत अरदास के साथ की गई है।

ट्रस्ट का पहले भी सुपर मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल चल रहा है। ट्रस्ट चेयरमैन भाई दविंदर सिंह खालसा ने बताया कि तीन मंजिला अस्पताल का काम एक साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा है। अस्पताल पूरी तरह से संगतों की सेवा के साथ बनाया जाना है। अस्पताल में जो भी मरीज आएगा, उसको फ्री इलाज देना ही मकसद है।

ट्रस्ट के सचिव भाई गुरमीत सिंह ने कहा कि यह अस्पताल ट्राईसिटी में अपनी तरह का अलग अस्पताल होगा। इसमें कोई भी व्यक्ति आकर इलाज करवा सकेगा। आईपीडी तक की सभी सुविधाएं दी जाएंगी। अस्पताल के चीफ एडमिनिस्ट्रेटर आदर्श सूरी ने बताया कि सेक्टर-78 में अस्पताल का काम शुरू हो गया है और ट्रस्ट की इच्छा है कि इसे जल्द से जल्द लोगों को समर्पित किया जाए।

तीन दशक से ट्रस्ट कर रहा लोगों की सेवा

ट्रस्ट तीन दशकों से लोगों की सेवा में जुटा है। यहां पर ट्रस्ट की ओर से सबसे पहले आई अस्पताल शुरू किया गया था जो अब सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में तब्दील हो गया है। ट्रस्ट का अस्पताल भी लोगों सेवाएं दे रहा है। डायलिसिस, कैंसर के मरीजों के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं और कोरोना काल के दौरान भी यहां पर मरीजों के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी।

ट्रस्ट की ओर से सोहाना में गुरुद्वारा साहिब का संचालन किया जाता है, जहां पर संगतेें आकर सजदा करती हैं। ट्रस्ट के संस्थापक भाई जसबीर सिंह खालसा खन्ने वालों के विचारों के तहत सिख पंथ का प्रचार-प्रसार भी किया जाता है। यहां पर हर साल विशेष गुरमति समागम के जरिए भी गुरु ग्रंथ साहिब के साथ जुड़ने का संदेश दिया जाता है।

खबरें और भी हैं...