पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना इफेक्ट:चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण सैंपलों के टेस्टों को बढ़ाया गया,शहर में होम आइसोलेशन वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है

चंडीगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्राईसिटी में सैंपलों के टेस्ट करने का काम तेज किया गया है। पंचकूला के बरवाला एरिया में लोगाें के सैपलों को टेस्ट किया जा रहा।
  • शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9 हजार के पास पहुंची, अभी तक 101 मरीजों की मौत हुई

शहर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। अब रोजाना नए पॉजिटिव मरीजों की संख्या दो से तीन सौ के बीच आ रही है और पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हो रही है। शहर के पीजीआई अस्पताल के कोविड वार्ड में 295 संक्रमण से गंभीर मरीज भर्ती है। इनमें पंजाब से 70, हिमाचल के 17 ,हरियाणा के 32 और चंडीगढ़ के 69 मरीज है। शहर में कोरोना पॉजिटिव के 8958 मरीज हो गए है। वर्तमान में 3171 एक्टिव मरीज हैं जबकि 5683 अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमण से अब तक कुल 101 मरीज दम तोड़ चुके हैं।

चंडीगढ़ में कोरोना को लेकर टेस्टिंग 4 गुना बढ़ा दी गई है। इसको अब और ज्यादा बढ़ाने को लेकर निर्देश दिए गए हैं। प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग में पीजीआई प्रबंधन को निर्देश दिए हैं कि वे एंटीजन टेस्टिंग को और ज्यादा बढ़ाएं साथ ही जहां पर किसी तरह की संभावना हो तो आरटीपीसी टेस्ट भी कन्फर्मेशन के लिए करें।

वहीं दूसरी तरफ जीएमसीएच सेक्टर 32 ने भी रैपिड एंटीजन टेस्टिंग शुरू कर दी है। प्रशासन की तरफ से जीएमसीएच को कुल 2000 किट टेस्टिंग के लिए दी गई है, जिसमें से 117 टेस्टिंग हॉस्पिटल की तरफ से की गई। एडवाइजर मनोज परीदा ने मीटिंग में बताया कि केंद्र सरकार के निर्देशों के तहत इस कोरोना के अलावा अलग-अलग बीमारियों से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए पूरा इंतजाम किया जा रहा है और इसको और ज्यादा बेहतर किया जाएगा।

प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि होम आइसोलेशन वाले मरीजों को लेकर खास ध्यान देने की जरूरत है। जिसके लिए फोन पर ही उनको सभी जरूरी जानकारी दी जा सके और साथ ही डॉक्टर से भी दवाइयां वगैरह के लिए उनकी बात की जा सके। इसके लिए पूरा इंतजाम होना चाहिए साथ ही अगर कोई सांस लेने की दिक्कत बताता है तो उसको उसी वक्त हॉस्पिटल में भर्ती करने को लेकर काम होना चाहिए। वहीं पुलिस और मीडिया के लिए स्पेशल कैंप टेस्टिंग के लिए लगाने के लिए उन्होंने कहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें