पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनावी मौसम:रिहायशी एरिया में टूटी सड़कें नहीं हो रही ठीक, वाहन चालक हो रहे परेशान

मोहाली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टूटी सड़क पर कई बार लाेग गिरकर घायल भी हो चुके हैं। - Dainik Bhaskar
टूटी सड़क पर कई बार लाेग गिरकर घायल भी हो चुके हैं।
  • फेज-9 सीनियर सिटीजन एसोसिएशन ने कहा- कई बार शिकायत करने के बाद भी नहीं हुआ हल

नगर निगम चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर शहर में चुनावी मौसम बना हुआ है। रोजाना सरकार की ओर से शहर में नए-नए विकास कार्य शुरू किए जा रहे हैं, जिन पर करोड़ों रुपए की धन राशि खर्च की जानी है। वहीं दूसरी ओर शहर के रिहायशी एरिया में सड़कों की हालत देखे तो वहां पर वाहन चालकों का चलना तक मुश्किल है। सड़कों की हालत इतनी ज्यादा बुरी है कि सड़कों पर जगह-जगह गड्‌ढे पड़े हुए हैं। रोजाना वाहन चालकों को इन टूटे हुए मार्गों से ही गुजरना पड़ता है।

फेज-9 के रिहायशी एरिया में भी सड़कों की हालत बहुत ज्यादा खस्ता है। इसको लेकर फेज-9 सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के सदस्य कर्नल टीबीएस बेदी ने कहा कि एरिया की खस्ताहाल सड़कों की हालत इतनी ज्यादा खराब है कि वहां पर रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं।

इसको लेकर कई बार नगर निगम के अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी है, लेकिन निगम अधिकारियों की तरफ से एरिया में सड़कों की मरम्मत के लिए या फिर नई सड़कें बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। इसका खामियाजा एरिया के लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

सड़कों की हालत खस्ता होने के चलते हो रहे हैं सड़क हादसे

शहर के रिहायशी एरिया की सड़कों की हालत इन दिनों काफी खस्ता है। नगर निगम की ओर से इन दिनों कुछ एरिया में सड़कों पर प्री-मिक्स डालने का काम किया है और सड़कों को मरम्मत किया है, लेकिन अभी भी शहर की ज्यादातर सड़कें काफी ज्यादा खस्ता हालत में हैं और सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ चुके हैं। इस कारण इन सड़कों से गुजरने वाले वाहन चालकों को रोजाना भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इतना ही नहीं सड़कों की हालत ज्यादा खराब होने के चलते सबसे ज्यादा परेशानी टू-व्हीलर वाहन चालकों को होती है। कई बार टू-व्हीलर वाहन चालक सड़क हादसों का शिकार भी हो चुके हैं। एरिया के लोगों ने कहा कि इन दिनों सरकार की ओर से शहर में करोड़ों रुपए के विकास कार्य शुरू किए गए हैं। शहर में कुछ ऐसी मुलभूत सुविधाएं हैं, जिनकी हालत खराब होने के चलते एरिया के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों सरकार तथा एरिया विधायक एवं कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को इस बात पर ध्यान देना चाहिए और वे काम शुरू करवाने चाहिए जिससे लोगों को फायदा मिले। लोगों ने कहा कि शहर की सड़कों की हालत खस्ता है, पार्कों में सही रख-रखाव का काम न किया जाने के चलते पार्कों की हालत खस्ता हो चुकी है। शहर में बनाए गए गारबेज सेकेंडरी पॉइंट्स के बाहर कचरे के ढेर देखने को मिलते हैं। स्थानीय मंत्री को शहर के लोगों की मुलभूत सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिए।

इंडस्ट्रियल एरिया फेज-5 शाही माजरा की सड़कें भी टूटी

इंडस्ट्रियल एरिया फेज-5 शाहीमाजरा की सड़कों की हालत भी बहुत ज्यादा खराब हो चुकी है। महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के गेट नंबर चार के सामने वाली सड़क बुरी तरह से टूट चुकी है और सड़कों की हालत इतनी ज्यादा खराब है कि यहां से गुजरने वाले वाहन चालक रोजाना परेशान होते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी तो बरसात के दिनों में होती है। बरसात के दिनों में सड़कों पर पड़े बड़े-बड़े गड्ढों में पानी भर जाता है और वाहन चालक हादसों का शिकार होते हैं। जिससे कि वहां काम करने आने वाले लोगों को बहुत ही परेशानी होती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser