पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:दूध उपभोक्ता कैंप लगाकर किया जा रहा शहर के लोगों को जागरूक

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड की ओर से आज उपनिदेशक डेयरी गुरिंदरपाल सिंह कहलो के नेतृत्व में दूध उपभोक्ता जागरुकता शिविर का आयोजन मोहाली के फेज 3बी2 में किया गया। दूध उपभोक्ता जागरुकता अभियान के उद्देश्य के बारे में बताते हुए बताया कि दूध की संरचना मानव स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है और इसमें मिलावट की संभावना है।

दूध के नमूने का परीक्षण करने के बाद प्राप्त परिणामों के आधार पर उपभोक्ताओं को सूचित किया जाना चाहिए कि उनके द्वारा खरीदे गए दूध में मौजूद तत्व वापस करने योग्य हैं या नहीं। डेयरी विकास निरीक्षक मनदीप सिंह सैनी ने कहा कि आज इस शिविर में 33 उपभोक्ताओं द्वारा दूध के नमूने लाए गए।

परीक्षण के परिणाम मौके पर लिखित रूप से दिए गए थे जिसमें से यूरिया, कास्टिक सोडा और स्टार्च के नमूनों का परीक्षण किया गया। इन नमूनों की रिपोर्ट शून्य पाई गई। पानी 1 नमूने में पाया गया और किसी भी नमूने में कोई हानिकारक पदार्थ नहीं पाया गया।

शिविर का उद्‌घाटन बाल मुकंद शर्मा सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा किया गया था और इसमें दूध उपभोक्ता नवीन पटियाल, गिरिराज, जगिंदर कौर और आधिकारिक कर्मचारी दीपक मनमोहन सिंह डीडीआई, गुरदीप सिंह और हरदेव सिंह ने भाग लिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें