पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू की आंशका:घर की छत पर मृत मिला कबूतर, वेटरनरी अफसर बोले- गड्ढा खोदकर दबा दें

खरड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

खरड़ के वार्ड नंबर 16 में स्थित गोल्डन सिटी की कोठी नंबर 13 की छत पर शनिवार शाम एक मृत कबूतर मिलने से सनसनी फैल गई। तुरंत बाद इस घर में रहने वालों ने पहले हेल्पलाइन पर संपर्क किया गया। जिसके बाद वेटरनरी अधिकारी से संपर्क स्थापित किया गया।

पड़ोसी राज्यों में बर्ड फ्लू के केस आने के बाद राज्य सरकार द्वारा अलर्ट घोषित किया जाना और स्वास्थ्य विभाग द्वारा बर्ड फ्लू को लेकर विशेष इंतजाम किए जाने के दावे उस समय खोखले नजर आने लगे जब इस मृत कबूतर को देखने के लिए कोई भी टीम 24 घंटे तक नहीं पहुंची। बल्कि अधिकारी द्वारा इस व्यक्ति से कह दिया गया कि गड्ढा खोदकर खुद ही कबूतर को दबा दें।

कोरोना महामारी के बाद बर्ड फ्लू की दस्तक ने लोगों को दहशत में डाल दिया है और आए दिन कहीं न कहीं पक्षियों के मृत मिलने से लोग डरे सहमे हुए हैं। डॉ. सोनिका छाबड़ा ने बताया कि प्रशिक्षण व सैंपलिंग कट मुहैया नहीं करवाई गई है। जिसके चलते पक्षियों के सैंपल लेने के लिए सक्षम नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें