पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस की कार्रवाई:पैरोल पर घर आया कैदी हुआ फरार, फिर पकड़ा

मोहालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नाभा जेल पटियाला में 10 साल की सजा काट रहे गांव मनौली सोहाना के रहने वाले सतनाम सिंह का जेल में चाल चलन बहुत अच्छा था, जिस कारण उसकी करीब साढ़े 5 महीने की पैरोल मंजूर हो गई। आरोपी पैरोल पर आया, लेकिन जब जेल वापस जाने का समय था तो घर से ही फरार हो गया। जिसको लेकर न्यू नाभा जेल सुपरिंटेंडेंट की तरफ से मोहाली के एसएसपी को शिकायत दी गई और सोहाना थाना पुलिस ने आरोपी सतनाम सिंह के खिलाफ पंजाब गुड कंडक्ट प्रिसन आरजी रिहाई एक्ट 1962 के तहत केस दर्ज कर लिया था।

आरोपी फरार चल रहा था, लेकिन अब उसको पुलिस ने गत आधी रात उसके मनौली स्थित घर से पकड़ लिया। आरोपी को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। आरोपी पैरोल में फरार होने के कारण भगोड़ा भी करार दे दिया गया था।

24 नवंबर से 7 मई तक थी पैरोल

सोहाना थाना पुलिस ने बताया कि नाभा जेल सुपरिंटेंडेंट ने शिकायत दी थी। जिसमें बताया गया था कि सोहाना पुलिस स्टेशन के अधीन पड़ते गांव मनौली का रहने वाला सतनाम सिंह जिसको एनडीपीएस एक्ट केस में 10 साल की सजा सुनाई गई थी ने पैरोल के लिए अप्लाई किया था। क्योंकि जेल में उसका चाल चलन बिल्कुल ठीक था।

इसलिए जेल प्रशासन की तरफ से 24 नवंबर 2020 से लेकर 7 मई 2021 तक करीब साढ़े 5 महीने की पैरोल उसको दे दी गई। आरोपी को जेल प्रशासन ने पैरोल पर भेज दिया और इसने 8 मई 2021 को पैरोल खत्म होने पर बरनाला जेल में आकर पहले हाजरी लगानी थी, लेकिन आरोपी पहुंचा ही नहीं।

नशा ले जाते हुए पकड़ा गया था... पुलिस ने बताया कि जेल सुपरिंटेंडेंट की तरफ से मोहाली एसएसपी को शिकायत भेजी गई। जिसके बाद मामला एसएचओ सोहाना के पास पहुंचा और पुलिस पार्टी आरोपी के घर पर पता लगाने के लिए गई, लेकिन वहां घरवालों ने बताया कि सतनाम तो 8 मई को जेल के लिए वापस चला गया था। जिसके बाद सोहाना थाना पुलिस ने परिसन एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया और जेल की तरफ से आरोपी को भगोड़ा करार कर दिया गया।

सोहाना पुलिस ने गत आधी रात आरोपी के घर में रेड की और उसको पकड़ लिया। आरोपी सतनाम सिंह लालडू पुलिस स्टेशन द्वारा नशे के साथ पकड़ा गया था। जिसके बाद उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

खबरें और भी हैं...