पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रोजेक्ट:पंजाब सरकार ने नगर निगम को शहर में विकास करवाने के लिए दिए 10 करोड़ रु.

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब अर्बन एन्वायर्नमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम-3 के तहत मिली ग्रांट

पंजाब सरकार की ओर से शहरों के विकास को लेकर पंजाब अर्बन एन्वायर्नमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम-3 के तहत जो ग्रांट दी जा रही है, उसी में से नगर निगम मोहाली को 10 करोड़ रुपए की ग्रांट मिली है। इस ग्रांट का चेक कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की ओर से नगर निगम के मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू को दिया गया।

उन्होंने चेक देते हुए कहा कि जब से नए नगर निगम का चुनाव हुआ है तब से लेकर अब तक निगम को करीब 65 करोड़ रुपए के फंड मुहैया करवाए गए हैं। जिससे साफ है कि कैप्टन मंत्री अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली सरकार विकास कार्यों को लेकर समर्पित है। इस काम के लिए मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू, डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी और कमिश्नर नगर निगम कमल कुमार गर्ग की ओर से कैबिनेट मंत्री का आभार व्यक्त किया गया।

पावरकॉम और गमाडा से भी राशि जल्द मिलेगी

कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने बताया कि पावरकाॅम की ओर से जो म्यूनिसिपल काउंसिल सैस प्रति यूनिट लिया जाता है, उसकी राशि निगम को नहीं मिली है। करीब 30 करोड़ रुपए के आस-पास की राशि बनती है। इसके लिए उनके द्वारा पावरकॉम के चेयरमैन ए वेनू प्रसाद के साथ बात हुई है। जिन्होंने आश्वासन दिया कि करीब 25 करोड़ की राशि नगर निगम को ट्रांसफर कर दी जाएगी।

इसी प्रकार उन्होंने बताया कि हाउसिंग मिनिस्टर सुखविंदर सिंह सुख सरकारिया से भी उनकी मुलाकात हुई है। 25 करोड़ रुपए विकास कार्यों के लिए दे दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शहर में जो विकास कार्य चल रहे हैं उनका शहर के लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

विकास के लिए करीब 42 करोड़ देगा गमाडा

बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि सेक्टर-76 से 80 काे नगर निगम की ओर से अपने अधिकार में लिया गया है। इन सेक्टरों में जो कार्य होने वाले हैं या विकास कार्य लोगों द्वारा डिमांड किए गए हैं उनको लेकर गमाडा नगर निगम को करीब 42 करोड़ की राशि देगा ताकि सभी विकास कार्यों को पूरा करवाया जा सके।

उन्होंने बताया कि शहर में कीरब 16.38 करोड़ रुपये के काम चल रहे हैं इसके अतिरिक्त 22.79 करोड़ रुपये के फाइनांस एंड कांट्रेक्ट कमेटी की ओर से पास किए गए हैं जिसके टेंडर भी लग चुके हैं। आने वाले दिनों में इनका काम भी शुरू हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...