पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोहाली-खरड़ फ्लाईओवर प्रोजेक्ट:देसूमाजरा काॅलोनी की लिंक रोड पर बनाया गया रैंप 10 दिन में बिखरा, अब लोगों को हो रही दिक्कत

खरड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मोहाली-खरड़ फ्लाईओवर प्रोजेक्ट के तहत इन दिनों जहां एलिवेटेल पुल के अप्रोच रोड के निर्माण कार्य जोरों पर है वहीं पर हाईवे के किनारों पर सर्विस लेन बनाए जाने का काम भी जारी है।

एलएंडटी कंपनी द्वारा यह निर्माण करवाए जा रहे हैं जिस दौरान मैटीरियल का सही इस्तेमाल न होने के कारण कई स्थानों पर कार्य तसल्लीबख्श नहीं हो पा रहे हैं। हालांकि इस प्रोजेक्ट के निर्माण कार्यों की मॉनीटरिंग खुद एसडीएम खरड़ हिमांशु जैन द्वारा समय समय पर की जा रही है, लेकिन फिर भी कंपनी द्वारा काम सही ढंग से न किए जाने का खामियाजा खरड़ निवासियों को रोजाना भुगतना पड़ रहा है। यह प्रोजेक्ट पहले से ही करीब 20 महीने लेट चल रहा है। इस प्रोजेक्ट के तहत अभी हाल ही में देसूमाजरा बैंक स्कवेयर के निकट हाईवे के किनारे सर्विस रोड का निर्माण किया गया है। जिस रोड पर डाली गई प्रीमिक्स सही पैमाने में न डाले जाने से लाेगों के लिए समस्या बन गई है। इस रोड के साथ देसूमाजरा काॅलोनी को जानी वाली लिंक रोड पर उक्त कंपनी द्वारा रैंप बनाकर उस पर प्रीमक्स डाली गई है जो प्रीमिक्स मात्र 10 दिन में ही उखड़ गई है व बजरी के रूप में बिखर गई है।

इस संबंध में देसूमाजरा काॅलोनी निवासी गुरदेव सिंह, बलदेव सिंह, परिक्षित, वरिंदर सिंह, नवप्रीत सिंह ने बताया कि करीब 15 दन पहले इस लिंक रोड को बंद कर दिया गया था और सर्विस रोड का निर्माण शुरू हुआ था, जिसके साथ इस लिंक रोड को हाईवे से जोड़ने के लिए कंपनी द्वारा रैंप बनाया गया लेिकन हाईवे का लेवल करीब 6 फुट ऊंचा होने के बावजूद रैंप छोटा बनाया गया जो कि बहुत ही ऊंचा है जिस पर वाहन चालकों को रैंप पर चढ़ने में दिक्क्त होती है। वहीं इस रैंप पर प्रीमिक्स डाले अभी मात्र दस दिन ही हुए हैं और यह प्रिमिक्स उखड़ गई है जहां पर फैली बजरी पर दुपहिया वाहन चालक फिसलते हैं और गिर रहे हैं। इन लोगों द्वारा इस समस्या के संबंध में एसडीएम खरड़ से भी संपंर्क स्थापित किया है।

जिनके द्वारा कंपनी के अधिकारियों को समस्या का समाधान तुरंत करने के लिए कहा गया है। लोगों की मांग है कि इस रैंप को थोड़ा लंबा बनाया जाए, ताकि इसकी ऊंचाई लेवल में आ जाए और वाहन चालकों को सुविधा हो सके। इस संबंध में एलएंडटी कंपनी के साइट इंजीनियर रणबीर सिंह ने संपंर्क करने पर बताया कि उनके द्वारा मौका देखा गया है आने वाले दिनों में इस रैंप की मरम्मत कराई जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser